Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Madhya Pradesh Crime News : घर से सोना मिलने का दावा कर किया तंत्र-मंत्र, फिर इस तरह से ठगे लाखों रुपए

Janjwar Desk
7 May 2022 12:45 PM GMT
Madhya Pradesh Crime News : घर से सोना मिलने का दावा कर किया तंत्र-मंत्र, फिर इस तरह से ठगे लाखों रुपए
x
Madhya Pradesh Crime News : निजाम खान ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले सबीर खान व उसकी पत्नी के साथ एक अन्य व्यक्ति ने अंधविश्वास व तंत्र क्रिया करने के नाम पर 1 लाख 31 हजार 800 रुपए की ठगी की है...

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) से अंधविश्वास (Blind Faith) के नाम पर अपराध करने की खबर सामने आई है। बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) के अमलाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटी अमलाई में तीन लोगों ने मिलकर अपने ही पड़ोसी को ठगी का शिकार बना लिया है। आरोपियों ने अंधविश्वास और तंत्र क्रिया के बात करते हुए ठगी को अंजाम दिया है।

यह है पूरा मामला

फरियादी निजाम खान ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले सबीर खान व उसकी पत्नी के साथ एक अन्य व्यक्ति ने अंधविश्वास व तंत्र क्रिया करने के नाम पर 1 लाख 31 हजार 800 रुपए की ठगी की है। पीड़ित ने बताया कि सबीर खान व पत्नी ने कहा कि तुम्हारे घर से 5 किलो सोना व 5 लाख रुपए नगदी मिलने का सपना आया है। जिसके लिए तुम्हे कुछ तंत्र क्रिया करानी होगी। लालच व अंधविश्वास (Blind Fiath News) मेंं आकर पीड़ित ने तीनों से पैसे व सोने दिलाने के लिए तंत्र क्रिया के बारे में पूछा।

झांसे में लेकर लूटे लाखों रुपए

तीनों आरोपियों ने पीड़ित को अपने झांसे में लेकर कहा कि तंत्र क्रिया करने के लिए कुछ पैसे खर्च होंगे, जो तुम्हें देना पड़ेगा। आरोपियों के झांसे में आकर निजाम किश्तों में पैसा देता गया और तंत्र क्रिया के नाम से धीरे-धीरे कर 1 लाख 31 हजार 800 रुपए ऐंठ लिए। आरोपियों ने 3 नग पीले धातु के मोहर दिए और कहा कि किसी को मत दिखाना। किसी को दिखाओगे तो वह पागल हो जाएगा। दहशत में आकर पीड़ित ने किसी को भी वह नहीं दिखाया।

ऐसे हुआ ठगी का अहसास

जब कुछ दिनों बाद फिर तीनों आरोपियों ने तंत्र क्रिया को पूरा करने के लिए कुछ और पैसों के मांग की तो निजाम को शक हुआ और वह तीनों सोने के मोहर को लेकर सोने की दूकान पर चेक कराने गया। पता चला कि ये तांबे की मोहर है। उसके ऊपर पॉलिस किया गया है।

जिसके बाद अपने साथ हुए ठगी की शिकायत पीडि़त ने थाने में दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की विवेचना में तीनों आरोपियो को दोषी पाते हुए आरोपी सबीर खान व निसार खान को गिरफ्तार कर लिया है। महिला आरोपी शकीला बेगम फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध