अंधविश्वास

Madhya Pradesh News : महिला को कोबरा के डसने पर झाड़-फूंक करवाते रहे परिजन, हालत बिगड़ने पर हो गई मौत

Janjwar Desk
4 Nov 2022 12:45 PM GMT
Madhya Pradesh News : महिला को कोबरा के डसने पर झाड़-फूंक करवाते रहे परिजन, हालत बिगड़ने पर हो गई मौत
x

Madhya Pradesh News : महिला को कोबरा के डसने पर झाड़-फूंक करवाते रहे परिजन, हालत बिगड़ने पर हो गई मौत

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चांद के ग्राम बारी में रहने वाली एक महिला को आटा चक्की चलाते समय कोबरा सांप ने डस लिया, जिस कारण उस महिला की मौत हो गई, महिला अपने घर पर ही आटा चक्की चला रही थी...

Madhya Pradesh News : आधुनिक युग में आज भी लोग अंधविश्वास की जड़ों में जकड़े हुए हैं। अंधविश्वास में पड़कर लोग ऐसे कारनामे कर जाते हैं और ऐसे तरीके अपनाते हैं, जिससे उनका ही नुकसान होता है। लोग इतना भी नहीं समझते कि अंधविश्वास में पढ़कर वो जो रास्ता अपना रहे हैं, वह उनकी या उनके परिजनों की मौत का कारण भी बन सकता है। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है।

महिला को बिजली के बोर्ड में छिपे कोबरा ने डसा

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चांद के ग्राम बारी में रहने वाली एक महिला को आटा चक्की चलाते समय कोबरा सांप ने डस लिया, जिस कारण उस महिला की मौत हो गई। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि महिला अपने घर पर ही आटा चक्की चला रही थी। इसी दौरान वह बिजली के बोर्ड के पास बटन दबाने के लिए पहुंची तो वहां कोबरा घुसकर बैठा हुआ था। कोबरा सांप ने महिला के सिर में काट लिया।

अस्पताल ले जाने के बजाय करवाने लगे झाड़-फूंक

महिला को परिजन आनन-फानन में पहले गांव में झाड़-फूंक करवाने के लिए ओझा के पास ले गए और महिला का झाड़ फूंक करवाने लगे, जिसके बाद महिला की हालत गंभीर होने के बाद परिजन उसे गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए लेकिन झाड़-फूंक कराने के चक्कर में काफी देर हो चुकी थी। लगभग 2 घंटे बाद परिजन महिला को जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

2 घंटे तक परिजन करवाते रहे झा-फूंक

वहीं इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि लगभग 2 घंटे तक झाड़ - फूंक कराने के बजाय अगर परिजन महिला को अस्पताल लेकर आते तो शायद उसकी जान बच सकती थी। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि चांद के बारी में रहने वाली 55 वर्षीय उर्मिला पति बलराम सर्पदंश पीड़िता को दोपहर लगभग 2:00 बजे चल रहा अस्पताल लाया गया। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला को लगभग 12:30 बजे सांप ने डसा था।

Next Story

विविध