Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Mumbai News : घर से गायब हो गए 40 लाख के गहने और 10 लाख रुपए कैश, 'जिन्न' पर था परिवार को चोरी का शक, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Janjwar Desk
12 Oct 2022 6:42 AM GMT
Mumbai News : घर से गायब हो गए 40 लाख के गहने और 10 लाख रुपए कैश, जिन्न पर था परिवार को चोरी का शक, ऐसे हुआ मामले का खुलासा
x

Mumbai News : घर से गायब हो गए 40 लाख के गहने और 10 लाख रुपए कैश, 'जिन्न' पर था परिवार को चोरी का शक, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Mumbai News : मुंबई के मझगांव के एक व्यापारी के घर से 8 महीने से कैश और ज्वेलरी गायब हो रही थी, 8 महीने में अब तक 40 लाख रुपए की चपत इस परिवार को लग चुकी थी, परिवार को लगता था कि यह चोरी एक जिन्न कर रहा है...

Mumbai News : मुंबई के मझगांव जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मुंबई के मझगांव के एक व्यापारी के घर से 8 महीने से कैश और ज्वेलरी गायब हो रही थी। 8 महीने में अब तक 40 लाख रुपए की चपत इस परिवार को लग चुकी थी। परिवार को लगता था कि यह चोरी एक जिन्न कर रहा है। इस डर से उन्होंने कभी पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाने की नहीं सोची लेकिन जब चोरी हद से आगे चली गई तो व्यापारी ने पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने जब इस मामले का खुलासा किया तो हैरान कर देने वाली बातें सामने आई।

जिन्न ने परिवार को लगाई 40 लाख की चपत

व्यापारी के घर में बहुत सी सोने की ज्वेलरी और कैश रखे रहते थे। घर में सभी अपने लोग थे इसलिए व्यापारी ने सोने को कभी लॉक या कहीं और छिपाकर रखने की कोशिश नहीं की लेकिन पिछले आठ महीने से व्यापारी ने नोटिस किया कि घर में धीरे-धीरे सोना गायब हो रहा है। व्यापारी के घर से कभी सोने की कभी अंगूठी गायब हुई, कभी कंगने, तो कभी गले की चेन। सिर्फ आठ महीने में करीब 40 लाख रुपये कीमत के गहने चोरी हो गए। व्यापारी और परिवार को लगने लगा की घर में अपने लोग तो चोरी करेंगे नहीं इसलिए उन्होंने सोचा की घर में जिन्न का साया है और वह ही चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है।

कैश चोरी हुई तो पुलिस ने दर्ज करवाई शिकायत

पीड़ित ने का कहना है कि फरवरी महीने से घर से सोना और कैश थोड़ी थोड़ी मात्रा में चोरी हो रहा था, उन्हें लगा कि उनके घर में कोई जिन्न का साया है इसलिए वह पुराना घर छोड़ नए घर में शिफ्ट होने की सोच रहे थे, लेकिन इससे पहले ही जिन्न ने 40 लाख की चोरी कर ली थी। इसी दौरान व्यापारी सितंबर में एक दिन टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से कमाए गए 10-10 लाख रुपये के चार बंडल बनाकर घर लाया। उसने 23 सितंबर को नोट किया कि इनमें से एक बंडल गायब है। उसने कहीं पढ़ा था कि जिन्न कभी कैश गायब नहीं करते। इसके बार उसने इस बारे में पुलिस शिकायत की। व्यापारी पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर अशोक खोत से मिला।

पुलिस की जांच में हैरान करने वाला सच आया सामने

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो चौंकाने वाली बात निकलकर सामने आई। पुलिस ने परिवार के लोगों से पूछताछ की। पुलिस को व्यापारी की बहन की 12 साल की बेटी के बयान संदिग्ध लगे। जब उसके फोन की ट्रेकिंग की गई तो पता चला एक नंबर पर उसकी लगातार बात हो रही है। पुलिस ने नंबर के आधार पर 22 साल के आरोपी लड़के को पकड़ा तो सारे मामले की हकीकत सामने आ गई। आरोपी के साथ उसके दो दोस्त भी पकड़े गए है। हैरानी की बात यह है कि आरोपी लड़का व्यापारी का रिश्तेदार है। व्यापारी की बेटी ने भी दबाव में आकर सारी सच्चाई बता दी।

बेटी ने ही जिन्न बनकर घर में किया हाथ साफ

पुलिस ने जब मामले की पड़ताल शुरू की तो चौंकाने वाली बात निकलकर सामने आई। पुलिस को व्यापारी की 13 साल की बेटी के बयान संदिग्ध लगे। जब उसके फोन की ट्रेकिंग की गई तो पता चला एक नंबर पर उसकी लगातार बात हो रही है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 12 साल की बच्ची का 19 साल का चचेरा भाई -हुसैन पत्रावाला सूरत में रहता है। पत्रावाला को पता था कि मुंबई के व्यापारी के घर में गोल्ड और कैश ऐसे ही पड़ा रहता है। भाई ने फिर बच्ची को अपनी कोई न कोई जरूरत बताकर उसका ब्रेनवाश किया और उस पर सोना गायब करने का दबाव बनाया। बच्ची इसी के बाद सोना गायब करने लगी। हुसैन पत्रावाला ट्रेन पकड़कर सूरत से मुंबई आता। अपनी चचेरी बहन से घर के बाहर मिलता और फिर सोना लेकर ट्रेन पकड़कर वापस सूरत चला जाता। हर बार भाई यही तरीका अपनाने लगा।

आरोपी के पास से बरामद हुए गहने और कैश

पी.आई चिमाजी आढ़ाव ने बताया कि उस बच्ची से मिली जानकारी के आधार पर 19 साल के हुसैन जुर्जर पतरावाला, 22 साल के हुसैन मुर्तजा बॉम्बेवाला और 22 साल के ही अब्बास आदम अटारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों ही सूरत के रहने वाले हैं और तीनों के पास से चोरी के 40,18,800 रुपये का माल भी बरामद कर लिया गया है।

Next Story

विविध