अंधविश्वास

Noida News : अंधविश्वास के कारण युवती ने गंवाई जान, तंत्र मंत्र करने के बहाने आरोपी ने लूटे लाखों रुपए

Janjwar Desk
31 Aug 2022 11:37 AM GMT
Noida News : अंधविश्वास के कारण युवती ने गंवाई जान, तंत्र मंत्र करने के बहाने आरोपी ने लूटे लाखों रुपए
x

Noida News : अंधविश्वास के कारण युवती ने गंवाई जान, तंत्र मंत्र करने के बहाने आरोपी ने लूटे लाखों रुपए

Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-दो निवासी अभिलाषा के पिता की मौत हो गयी, जिसके बाद युवती ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए ऑनलाइन उपचार ढूंढ़ने का फैसला किया, जो उसे इस कदर भारी पड़ा कि आखिर में उसे अपनी जान गवानी पड़ी...

Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-दो निवासी अभिलाषा के पिता की मौत हो गयी। जिसके बाद युवती ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए ऑनलाइन उपचार ढूंढ़ने का फैसला किया, जो उसे इस कदर भारी पड़ा कि आखिर में उसे अपनी जान गवानी पड़ी। दरअसल युवती दिल्ली के रहने वाले तांत्रिक के संपर्क में आ गई थी। अभिलाषा आरोपी तांत्रिक के झांसे में आकर उस पर पैसे खर्च करने लगी। आरोपी हर महीने उपचार और तंत्र विद्या के नाम पर अभिलाषा से पैसे ऐंठता था।

गलत खानपान के कारण युवती का वजन हुआ 200 किलो

आरोपी ने अभिलाषा की 27 लाख रुपये की एफडी भी हड़प ली। गलत खानपान के कारण युवती का वजन 200 किलो हो गया, जिसके कारण वह चल फिर भी नहीं पाती थी। तबीयत बिगड़ने पर पिछले साल सितंबर में अभिलाषा की मौत हो गई। शिकायत के बाद भी पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो युवती की मां संतोष रस्तोगी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दिल्ली निवासी तांत्रिक संजय मिश्रा पर धोखाधड़ी, रुपये हड़पने और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है।

ऑनलाइन उपचार ढूंढ़ने निकली युवती

युवती की मां संतोष ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती है। 2012 में बीमारी में कारण उसके पति की मौत को गई। जिसकी वजह से पूरा परिवार परेशान था। छोटी बेटी अभिलाषा को लगा कि उसके घर में कुछ गड़बड़ी है। जिसके बाद अभिलाषा ने अंधविश्वास में पढ़कर ऑनलाइन उपचार ढूंढ़ने का फैसला किया और वह तांत्रिक संजय के संपर्क में आ गई।

झाड़ फूंक के बहाने लुटे लाखों रुपए

युवती की मां संतोष ने आगे बताया कि संजय ने अभिलाषा से कहा कि उनके घर में किसी आत्मा का साया है और इसके लिए पूजा करनी पड़ेगी। आरोपी संजय ने पूजा करने पूजा करने का झांसा देकर अभिलाषा को वश में कर लिया है। इसके बाद आरोपी जैसा कहता, बेटी वैसा ही करती। बेटी के कहने पर घर में कर्मकांड के लिए संजय को 8,000 रुपये प्रतिमाह का वेतन देना शुरू कर दिया। संजय ने एक दिन विशेष कर्मकांड करने की बात कहकर परिवार से 50 हजार रुपये तक ऐंठ लिए।

अस्पताल में युवती ने गवाई जान

बता दें, आरोपी अभिलाषा को शारीरिक रूप से कमजोर बताकर आयुर्वेदिक दवा और फल का अत्यधिक सेवन करने को कहने लगा। गलत खान पान के कारण युवती का वजन बढ़ता चला गया। इसके बाद वजन कम करने का झांसा देकर आरोपी ने अभिलाषा को अदरक, शहद और फ्रूटी आदि के सेवन की सलाह दी। पहले युवती का वजन 65 किलो था, फिर 90 किलो हुआ लेकिन अंतिम चार माह में उसका वजन लगभग 200 किलो हो गया। मोटापा बढ़ने के कारण अभिलाषा चलने फिरने की भी मोहताज हो गई थी। सात सितंबर 2021 को युवती की हालत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अगले दिन अभिलाषा ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

Next Story

विविध