अंधविश्वास

Rajasthan News : 'जुम्मे की रात 9 करोड़ रुपये की बारिश होगी', झांसा देकर तांत्रिक ने परिवार से ठगे 7 लाख

Janjwar Desk
21 July 2022 3:21 PM GMT
Rajasthan News : जुम्मे की रात 9 करोड़ रूपए की बारिश होगी, झांसा देकर तांत्रिक ने परिवार से ठगे 7 लाख रुपए
x

Rajasthan News : 'जुम्मे की रात 9 करोड़ रूपए की बारिश होगी', झांसा देकर तांत्रिक ने परिवार से ठगे 7 लाख रुपए 

Rajasthan News : राजस्थान के जयपुर में जुम्मे की रात को 9 करोड़ रुपए की बारिश कराने के नाम पर एक कथित तांत्रिक ने लाखों रुपए ठग लिए, यहां तक कि पीड़ित ने बेटी की शादी के लिए खरीदा प्लॉट भी बेच डाला...

Rajasthan News : राजस्थान के जयपुर में जुम्मे की रात को 9 करोड़ रुपए की बारिश कराने के नाम पर एक कथित तांत्रिक ने लाखों रुपए ठग लिए। यहां तक कि पीड़ित ने बेटी की शादी के लिए खरीदा प्लॉट भी बेच डाला। पीड़ित दो दिन तक नोटों की बारिश का इंतजार करता रहा। 48 घंटे बीतने के बाद भी जब बारिश नहीं हुई तो बाबा को वीडियो कॉल किया।

बारिश करवाने वाला इत्र नहीं मिल रहा

कथित तांत्रिक ने जवाब दिया कि बेटा सामान महंगा हो गया है, बारिश करवाने वाला इत्र मिल नहीं रहा। इसलिए अभी नोटों की बारिश कैंसिल हो गई है। ये जवाब सुनने के बाद परिवार को एहसास हुआ कि उनके साथ बहुत बड़ी ठगी हुई है। मामला जयपुर के जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके का है।

जुम्मे की रात पैसे की बारिश करवाने का दावा

पुलिस ने अनुसार जयपुर-दिल्ली रोड पर रैगरों का मोहल्ले में गद्दे और पर्दे की शॉप के मालिक जमील खान की मुलाकात पिछले साल सावन खान से हुई थी। सावन खान ने जमील की शॉप से 200 गद्दे एक साथ खरीदे थे। उसी दौरान सावन ने जमील के सामने तांत्रिक के बारे में जिक्र किया था। उसने कहा- उसका संपर्क ऐसे बाबा से है, जो जुम्मे के दिन पैसों की बारिश करवाता है। सावन ने जमील को इसका सबूत भी मोबाइल में दिखाया।

जमील उसकी बातों से ऐसा प्रभावित हुआ कि वह उस कथित बाबा से मिलवाने की जिद करने लगा। कुछ समय बाद मई 2022 में सावन खान ने कथित बाबा अकबर खान निवासी उत्तराखंड से जमील की मुलाकात कराई।

पीड़ित ऐसे फंसता गया ढोंगी तांत्रिक की जाल में

जमील के लिए सावन ने कहा कि गुरुजी ये मेरा दोस्त है, इसे बेटी की शादी करनी हैं। ऐसी शादी कराओ कि समाज के लोग जीवन भर इस शादी को याद रखें। इस पर बाबा ने कहा कि बेटा चिंता क्यों करते हो, कहो तो 9 करोड़ रुपए की बारिश करा देंगे। ऐसी बातें सुन जमील उस बाबा के फेर में फंसता चला गया।

अकबर खान ने जमील से कहा कि 9 करोड़ रुपए की बारिश करवानी है तो 21 लाख रुपए इकट्ठे करने होंगे। उन्ही नोटों से बारिश करवाई जाएगी। इस पर जमील ने सावन को कहा कि उसके पास सिर्फ 6 लाख रुपए हैं, जो बेटी की शादी के लिए रखे थे। जमील ने वो रुपए निकालकर कर सावन को दे दिए।

बाद में फोन कर कहा कि पूजा के लिए जो इत्र चाहिए वह इत्र दिल्ली में नहीं मिल रहा। अन्य जगह से मंगाया जाएगा। इसके लिए और पैसों की जरूरत है। जिसके बाद पीड़ित ने दो बार में 80 हजार और 20 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए भेजे। उसे बताया गया कि 2 दिन बाद शनिवार की रात को उसके यहां बारिश होगी।

नहीं हुई पैसों की बारिश

दो दिन तक इंतजार करने के बाद जब पैसों की बारिश नहीं हुई तो जमील ने बाबा को वीडियो कॉल कर पूछा कि बाबा क्या हुआ। बाबा ने कहा कि बेटा सामान महंगा हो गया हैं। मैं एक महंगा इत्र ढूंढ रहा हूं, जिससे पूजा सफल होगी। 80 हजार तो मेरी जेब से खर्च हो चुके हैं। पूजा नहीं हो पाई इसलिए बारिश अभी कैंसिल हो गई है। इसके बाद भी जमील ने कथित बाबा और उससे मिलवाने वाले सावन से कई बार संपर्क किया।

कानूनी कार्रवाई जारी

जमील के बेटे ने जब कहा कि आप हमसे ठगी कर रहे तो कहता है कि तुम्हें भड़काया जा रहा है। कोई नहीं चाहता कि तुम करोड़पति बनो। थानाधिकारी सतीश चंद ने बताया कि फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर अकबर खान और सावन खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है। कथित बाबा को पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

Next Story

विविध