Top
अंधविश्वास

UP : अस्पताल में ही कोरोना संक्रमित का झाड़-फूंक से शुरू कर दिया इलाज, रोगी की हुई मौत

Janjwar Desk
23 April 2021 8:10 AM GMT
UP : अस्पताल में ही कोरोना संक्रमित का झाड़-फूंक से शुरू कर दिया इलाज, रोगी की हुई मौत
x

प्रतीकात्मक फोटो

रोगी के साथ रुकी कुछ महिलाओं ने तंत्र मंत्र शुरू कर दिया, इससे कुछ ही देर में रोगी की मौत हो गई, मामले के बाद मौके पर अस्पताल स्टॉफ सहित मौके पर पुलिस भी पहुंची....

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना की सबसे अधिक मार अगर कहीं पड़ रही है तो वो यहां क सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल हैलट। अपने मरीज का इलाज कराने के साथ साथ तीमारदार और परिजन तंत्र-मंत्र और झाड़फूंक का भी सहारा ले रहे हैं। ताजा मामला भी हैलट से ही सामने आया है। वो बात अलग है कि यहां अनदेखी के चलते मरीज और उनके तीमारदार एक से दूसरे वार्ड में टहलते पाए जा रहे हैं।

दरअसल हैलट में बुधवार-गुरुवार 22 अप्रैल की देर रात वार्ड नंबर 3 में एडमिट कोरोना मरीजों की तबियत कुछ बिगड़ने लगी, जिसके बाद रोगी के साथ रुकी कुछ महिलाओं ने तंत्र मंत्र शुरू कर दिया। इससे कुछ ही देर में रोगी की मौत हो गई। मामले के बाद मौके पर अस्पताल स्टॉफ सहित मौके पर पुलिस भी पहुंची।

हैलट के एक वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है। तमाम रोगियों के साथ उनके तीमारदार भी जा रहे हैं। वार्ड में तंत्र मंत्र के चलते मृतक महिला को दो दिन पहले ही लाया गया था। यहां वह इमरजेंसी वार्ड में लाई गई थी। महिला के कोरोना संक्रमित होने के बाद उसे इस वार्ड में शिफ्ट किया गया था। घटना का वीडियो फुटेज भी बनाया गया है, ऐसा बताया जा रहा है।

हैलट हॉस्पिटल की कार्यवाहक प्रमुख चिकित्सक रीता गुप्ता ने बताया कि तीमारदार अपने आगे किसी की नहीं सुनते। हम मना भी करते हैं तो घूरकर देखने के बाद आगे निकल जाते हैं। कितनी ही सिक्योरिटी की व्यवस्था कर दो, पब्लिक के सामने सब बेकार हो रही है।

Next Story

विविध

Share it