अंधविश्वास

Uttar Pradesh Crime News : तांत्रिक ने घर की जमीन से सोना निकालने का किया दावा, कोरियर कंपनी के मालिक से ऐसे ठगे 25 लाख रुपए

Janjwar Desk
23 Sep 2022 11:40 AM GMT
Uttar Pradesh Crime News : तांत्रिक ने घर की जमीन से सोना निकालने का किया दावा, कोरियर कंपनी के मालिक से ऐसे ठगे 25 लाख रुपए
x

Ghaziabad Crime News : तांत्रिक ने दिया मालामाल करने का झांसा, युवती से की 25 लाख से अधिक की ठगी

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के सिविल लाइंस के अगवानपुर निवासी एक तांत्रिक ने कोरियर कंपनी के स्वामी से 25 लाख रुपये ठग लिए, आरोपी तांत्रिक ने व्यापारी को झांसा दिया था कि उसके घर की जमीन फटेगी और सोना निकलेगा लेकिन न तो जमीन फटी और न ही उन्हें सोना मिला...

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक तांत्रिक ने एक कोरियर कंपनी के मालिक को ही अपने जाल में फंसा कर ठगी का शिकार बना लिया है। भले ही आज दुनिया 21वीं सदी में आधुनिक होने का दावा कर रही हो लेकिन आए दिन ऐसे अंधविश्वास के मामले सामने आते रहते हैं। इसी अंधविश्वास के चलते कुछ लोग अपनी जान गवा देते हैं तो कुछ लोग अपनी संपत्ति लेकिन फिर भी यह अंधविश्वास का खेल ऐसे ही चलता रहता है। लोगों में अंधविश्वास के प्रति जागरूकता की इतनी कमी है कि क्या मूर्ख लोग बल्कि पढ़े लिखे लोग भी तांत्रिक और ओझा की बातों में आकर अपना नुकसान कर बैठते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आया है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के सिविल लाइंस के अगवानपुर निवासी एक तांत्रिक ने कोरियर कंपनी के स्वामी से 25 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी तांत्रिक ने व्यापारी को झांसा दिया था कि उसके घर की जमीन फटेगी और सोना निकलेगा लेकिन न तो जमीन फटी और न ही उन्हें सोना मिला। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को हिरासत में ले लिया है।

घर की जमीन से सोना निकालने का किया था दावा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीड़ित व्यापारी रिफाकत अमरोहा के नोगांवा सादात निवासी हैं। वह दिल्ली में रहकर कोरियर कंपनी चलाते हैं। कुछ माह पहले उनकी मुलाकात अगवानपुर निवासी तांत्रिक से हुई थी। आरोप है कि तांत्रिक ने रिफाकत को झांसा दिया कि अगर वह उसे रुपये दें तो वह तंत्र क्रिया करेगा। जिससे उनके घर की जमीन फटेगी और सोना निकलेगा।

तांत्रिक ने पीड़ित से ठगे 25 लाख रुपए

तांत्रिक ने पीड़ित से कहा कि वह रातों रात मालामाल हो जाएंगे। आरोपी ने धीरे-धीरे कोरियर कंपनी के स्वामी से 25 लाख रुपये ठग लिए। रुपये देने के बाद भी व्यापारी को कोई लाभ नहीं हुआ। तब उन्होंने तांत्रिक पर रुपये देने का दबाव बनाया तो आरोपी धमकाने लगा कि वह ऐसी तंत्र क्रिया करेगा, जिससे वो बर्बाद हो जाएगा और उसकी मृत्यु तक हो जाएगी।

पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को किया गिरफ्तार

बता दें कि पीड़ित ने इस मामले की शिकायत सिविल लाइंस थाने में की। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। सिविल लाइंस थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है। जिसकी जांच की जा रही है।

Next Story

विविध