अंधविश्वास

Sonbhadra Crime News : पति को शक था कि पत्नी के तंत्र-मंत्र से हो जाएगी मौत तो कर दी उसकी हत्या

Janjwar Desk
5 Nov 2021 4:42 PM GMT
Sonbhadra Crime News : पति को शक था कि पत्नी के तंत्र-मंत्र से हो जाएगी मौत तो कर दी उसकी हत्या
x

(उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में तंत्र-मंत्र के चक्कर में पति ने पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी) प्रतीकात्मक तस्वीर

Sonbhadra Crime News : उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में एक पति ने इसलिए अपनी पत्नी की हत्या कर दी क्योंकि उसे शक था कि वह तंत्र-मंत्र सीख रही है और शादी के 12 साल पूरे होने के बाद पति की मौत हो जाएगी।

Sonbhadra Crime News : दुनिया 21वीं सदी में प्रवेश कर अंतरिक्ष के सैर कर रही है लेकिन अपने देश में अंधविश्वास (Superstition) की बेड़ियां अब भी मजबूत साबित हो रहीं हैं। खासकर हिंदी पट्टी के राज्यों बिहार (Bihar News), उत्तरप्रदेश, झारखंड, मध्यप्रदेश और राजस्थान जैसे अपेक्षाकृत शैक्षणिक रूप से पिछड़े इलाकों (Illiteracy) में ऐसी घटनाएं ज्यादा सामने आतीं हैं।

ताजा मामला उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh news) के सोनभद्र का है। यहां एक पति ने इसलिए अपनी पत्नी की हत्या कर दी क्योंकि उसे शक था कि वह तंत्र-मंत्र सीख रही है और शादी के 12 साल पूरे होने के बाद पति की मौत हो जाएगी।

सोनभद्र जिले (Sonebhadra news) के म्योरपुर के नवाटोला में गत दिनों महिला की हत्या के मामले के खुलासे में अजीबोगरीब वजह पता चला है। उसकी हत्या अंधविश्वास के चक्कर में उसके पति ने ही की थी। एसओजी, स्वाट व म्योरपुर थाना पुलिस ने गुरुवार, 4 नवंबर 2021 को आरोपित पति को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर असलहा भी बरामद कर लिया है।

बताया जाता है कि म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नवाटोला में सीमा पत्नी गयादीन गुप्ता निवासी नवाटोला की विगत 1 नवंबर को सिर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी। घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी।

तहरीर दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने खुद घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के शीघ्र अनावरण का निर्देश दिया। इस नृशंस हत्याकांड के उद्भेदन के लिए स्वाट टीम, एसओजी व म्योरपुर थाना पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई।

टीम ने आरोपित पति गयादीन निवासी नवाटोला थाना म्योरपुर को उसके घर के पास से गुरुवार की सुबह गिरफ्तार किया तथा उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त असलहा बरामद किया।

पुलिस पूछताछ में आरोपित पति गयादीन ने पत्नी की हत्या की बात स्वीकार की। आरोपी ने बताया कि पत्नी ने उसे जानकारी दी थी कि वह तंत्र विद्या सीख रही है। उसकी शादी जिस भी व्यक्ति से होगी 12 साल के अंदर उसकी मौत हो जाएगी। आरोपी पति ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2010 में हुई थी, जिसके 12 वर्ष पूरे होने वाले थे, इसी भय में आकर मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

वहीं, हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी धीरेंद्र चौधरी, म्योरपुर थानाध्यक्ष अश्विनी त्रिपाठी, स्वाट टीम प्रभारी अमित त्रिपाठी, मुख्य आरक्षी जमालुद्दीन, आरक्षी प्रवीण राय, महिला आरक्षी खुशबू थे।

Next Story

विविध

Share it