अंधविश्वास

रक्षाबंधन पर सांपों को बंधवा रहा था राखी तभी सांप ने डंस लिया, चली गई युवक की जान

Janjwar Desk
22 Aug 2021 5:24 PM GMT
रक्षाबंधन पर सांपों को बंधवा रहा था राखी तभी सांप ने डंस लिया, चली गई युवक की जान
x

रक्षाबंधन पर सांपों को राखी बंधवाने के चक्कर में चली गई युवक की जान

रक्षाबंधन के मौके पर सांप को राखी बंधवाने की कोशिश एक युवक को महंगा पड़ा और उसे उसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी, सांपों को राखी बंधवाने की कोशिश कर रहे युवक को सांप ने डंस लिया..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। देश मे अंधविश्वास की जड़ें कितनी गहरी हैं और सोशल मीडिया पर लोकप्रियता बटोरने की चाहत कभी कभी कितनी भारी पड़ सकती है, इन दोनों बातों का प्रमाण महज कुछ सेकंड में मिल गया। रक्षाबंधन के मौके पर सांप को राखी बंधवाने की कोशिश एक युवक को महंगा पड़ा और उसे उसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। सांपों को राखी बंधवाने की कोशिश कर रहे युवक को सांप ने डंस लिया।

घटना बिहार के सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव की है। इस गांव का मनमोहन उर्फ भुवर सांपों को पकड़ा करता था। यानी कहीं अगर सांप निकलते थे तो उस युवक को लोग बुलाते थे और यह युवक उस सांप को पकड़कर जंगल या अन्य सुरक्षित जगह पर छोड़ आता था। यही नहीं बल्कि वह सर्पदंश के इलाज का दावा भी किया करता था और इन सब कामों को लेकर क्षेत्र में उसकी अच्छी खासी लोकप्रियता थी।

मृतक का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि वह दो बड़े व जहरीले सांपों, जो नाग नजर आ रहे हैं, उन्हें पूंछ की ओर से पकड़े हुए है। रक्षाबंधन पर वह सांप की पूंछ में राखी बंधवाने की कोशिश कर रहा था। कहा जा रहा है कि सांप को अपनी बहन से राखी बंधवाने के क्रम में सांप ने भुअर को डंस लिया और छपरा के सदर अस्पताल में ईलाज़ के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

मनमोहन उर्फ भुअर सांप को राखी बंधवाने की घटना का वीडियो बनवा रहा था, तभी यह घटना घट गई। सांप को राखी बांधने की घटना को देखने के लिए वहां लोग भी इकट्ठे हुए थे। यानी अच्छा खासा मजमा जुटा हुआ था लेकिन युवक को जब सांप ने डंस लिया और कुछ देर बाद वह अचेत हो गया तब जाकर लीगों को मामले की गंभीरता का पता चला। फिर आनन फानन में उसे छपरा सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटना के बाद से मनमोहन के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा है और सब दुखी हैं। यह चर्चा भी चल रही है कि सांपों से खेलने वाला आखिरकार सर्पदंश का शिकार होकर जान गंवा बैठा।

Next Story

विविध

Share it