Top
कोविड -19

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत, 200 से ज्यादा की जिंदगी खतरे में

Janjwar Desk
24 April 2021 9:44 AM GMT
दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत, 200 से ज्यादा की जिंदगी खतरे में
x
अस्पताल से जुड़े डीके बलुजा ने बताया कि अब हमारे अस्पताल में सिर्फ आधे घंटे का ऑक्सीजन शेष है और 200 से ज्यादा जिंदगियां खतरे में हैं...

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने मरीजों के सामने संकट खड़ा कर दिया है। सर गंगा राम अस्पताल के बाद अब दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में भी 25 मरीजों ने शुक्रवार 23 अप्रैल को ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रबंधन ने यह जानकारी आज दिल्ली हाईकोर्ट को दी है। इस अस्पताल में 215 मरीज भर्ती हैं जिसमें से कई ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। जयपुर गोल्डन अस्पताल में आज भी ऑक्सीजन की किल्लत है।

अस्पताल से जुड़े डीके बलुजा ने बताया कि अब हमारे अस्पताल में सिर्फ आधे घंटे का ऑक्सीजन शेष है और 200 से ज्यादा जिंदगियां खतरे में हैं। बीती रात हुई ऑक्सीजन की कमी के चलते हम 25 जिंदगियां नहीं बचा सके।

अदालत में जवाब देने से पहले जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया था कि सरकार ने उन्हें गुरुवार को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई थी जिससे अस्पताल किसी तरह काम चला रहा था। अस्पताल के कई बार कहने पर भी उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल सका और 19 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई। वहीं एक शख्स की अज्ञात कारणों से मौत हुई है।

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत की खबर सामने आयी थी। तब भी 25 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया था।


Next Story

विविध

Share it