Top
कोविड -19

यूपी : आधे रास्ते में कोरोना मरीज से बोला एंबुलेंस चालक, 2000 रुपये और दो नहीं तो सड़क पर उतार दूंगा

Janjwar Desk
14 May 2021 8:47 AM GMT
यूपी : आधे रास्ते में कोरोना मरीज से बोला एंबुलेंस चालक, 2000 रुपये और दो नहीं तो सड़क पर उतार दूंगा
x
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
गुरुवार 13 मई को देवरिया जिले के रुद्रपुर के रहने वाले रविंद्र कुशवाहा की तबीयत खराब होने पर उन्हें गोरखपुर के दाउदपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां जांच में कोरोना पॉजिटिव होने पर चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया....

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में मरीजों के परिजन किसी तरह अपनों की जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कई ऐसी खबरें भी आ रही हैं जो इंसानियत को ही शर्मसार कर दे रही हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक एंबुलेंस चालन ने कोरोना मरीज से तय रेट से ज्यादा पैसे मांगे। इसके बाद मरीज को धमकी भी दे डाली कि पैसे नहीं दिए तो रास्ते में ही उतार दूंगा। इसके बाद मरीज के परिजनों को पैसे देने पड़े। सूचना मिलने पर पुलिस ने चालक को हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार 13 मई को देवरिया जिले के रुद्रपुर के रहने वाले रविंद्र कुशवाहा की तबीयत खराब होने पर उन्हें गोरखपुर के दाउदपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां जांच में कोरोना पॉजिटिव होने पर चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

मेडिकल कॉलेज ले जाने के लिए एक निजी एंबुलेंस चालक से मरीज के स्वजनों ने बात की तो चालक ने 3000 की मांग की। रास्ते में चालक 2000 रुपये की और डिमांड करने लगा और धमकी दी कि रुपये नहीं दोगे तो मरीज को रास्ते में ही उतार दूंगा। मजबूरी में स्वजनों को 2000 रुपये और देने पड़े। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर स्वजनों ने इसकी सूचना मेडिकल कॉलेज चौकी इंचार्ज को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया।

वहीं, इस मामले में थाना प्रभारी गुलहरिया विनोद अग्निहोत्री का कहना है कि तहरीर मिली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एंबुलेंस को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में लिया गया है। चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि पिछले दिनों पीड़िता से एंबुलेंस संचालक और चालकों द्वारा मनमानी की शिकायत मिलन के बाद जिला प्रशासन ने शहर के अंदर और बाहर किराया निर्धारित कर मनमानी करने वालों पर सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

Next Story
Share it