Top
कोविड -19

WHO की बड़ी चेतावनी, कुछ देश कोरोना महामारी के डेंजर ट्रैक पर, जल्द कदम उठाए जाएं

Janjwar Desk
25 Oct 2020 4:00 AM GMT
WHO की बड़ी चेतावनी, कुछ देश कोरोना महामारी के डेंजर ट्रैक पर, जल्द कदम उठाए जाएं
x

File photo

डब्लूएचओ ने कहा है कि दुनिया अब कोविड -19 महामारी में एक नाजुक मोड़ पर है और कुछ देश खतरनाक रास्ते पर हैं, जहां स्वास्थ्य सेवाओं के कोलेप्स होन की आशंका है...

जनज्वार। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) का ताजा बयान कोविड-19 को लेकर लोगों की चिंता फिर से बढ़ा देने वाली है। डब्लूएचओ ने कहा है कि दुनिया अब कोविड -19 महामारी में एक नाजुक मोड़ पर है और कुछ देश खतरनाक रास्ते पर हैं, जहां स्वास्थ्य सेवाओं के कोलेप्स होन की आशंका है।

डब्लूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में कहा "हम कोविड-19 महामारी में एक नाजुक मोड़ पर हैं, विशेष रूप से उत्तरी गोलार्ध में" "अगले कुछ महीने बहुत टफ होने वाले हैं और कुछ देश खतरनाक ट्रैक पर हैं।"

जल्द कदम उठाने का अनुरोध करते हुए टेड्रोस ने कहा कि "हम नेताओं से तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध करते हैं, ताकि भविष्य में अनावश्यक मौतों को रोका जा सके, आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं को कोलेप्स होने से बचाया जा सके और स्कूलों को फिर से बंद नहीं करना पड़े। जैसा कि मैंने फरवरी में कहा था और मैं आज इसे दोहरा रहा हूं, यह एक ड्रिल नहीं है।"

टेड्रोस ने कहा कि बहुत से देश अब संक्रमण में तेजी देखी जा रही है। अब अस्पतालों और आईसीयू में बेड फुल हो रहे हैं या कैपिसिटी से ऊपर चल रहे हैं और अभी अक्टूबर का ही महीना आया है।

डब्लूएचओ प्रमुख ने कहा कि देशों को वायरस के स्प्रीड को जल्दी से सीमित करने के लिए एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वायरस की टेस्टिंग में इप्रमूवमेंट करके, संक्रमितों के कॉन्टेक्ट को ट्रैस करके और वायरस स्प्रीड की रिस्क वाले लोगों को आइसोलेट करने से देश लॉकडाउन से बच पायेंगे।

Next Story

विविध

Share it