कोविड -19

बिहार में महिला को एक दिन के भीतर ही दे दी गईं कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोजें, तबियत बिगड़ी

Janjwar Desk
18 Jun 2021 1:09 PM GMT
बिहार में महिला को एक दिन के भीतर ही दे दी गईं कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोजें, तबियत बिगड़ी
x

(परिवार के लोग उसका इंतजार करते रहे कि मेडिकल टीम आएगी और निगरानी रखेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।)

एक साथ वैक्सीन की दो डोज मिलने के बाद महिला के ऊपर उसका असर भी होने लगा। रातभर महिला बुखार से कराहती रही लेकिन इस दौरान उसे देखने के लिए कोई डॉक्टर-नर्स नहीं आए......

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी के बीच भी लापरवाहियों के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला बिहार से सामने आया है जहां एक महिला को एक ही दिन के भीतर ही दो कोविड वैक्सीन के दो अलग-अलग डोजें दे दी गईं। इसके बाद महिला की तबियत भी बिगड़ गई।

यह घटना राजधानी पटना के पुनपुन इलाके में हुआ है। यहां 65 साल की महिला सुनीला देवी को कोरोना का टीका लेना था। बुधवार को इसके लिए वो सेंटर पर पहुंची भी लेकिन इसके बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला है। सुनीला को एक ही दिन में 5 मिनट के अंतराल पर वैक्सीन के दो डोज दे दिए गए। पहली डोज कोविशील्ड और दूसरी डोज कोवैक्सीन की थी।

एक साथ वैक्सीन की दो डोज मिलने के बाद महिला के ऊपर उसका असर भी होने लगा। रातभर महिला बुखार से कराहती रही लेकिन इस दौरान उसे देखने के लिए कोई डॉक्टर-नर्स नहीं आए।

हालांकि इस गलती के बाद उससे कहा गया था कि उस पर 24 घंटे मेडिकल टीम निगरानी रखेगी। लेकिन निगरानी रखने के लिए वहां न तो कोई पहुंचा और ना ही उसकी निगरानी की गई। महिला के घर वालों ने ही उसका गला सूखने पर ग्लूकोज पिलाकर उसका ध्यान रखा है। परिवार वालों का दावा है कि मेडिकल टीम को आने को बोला भी गया लेकिन कोई नहीं आया।

परिवार के लोग उसका इंतजार करते रहे कि मेडिकल टीम आएगी और निगरानी रखेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे महिला और भी परेशान हो गई। हालांकि इस बीच जिस एएनएम ने उसे दूसरी डोज दी थी वो मिलने आई और अपनी गलती की माफी भी मांगी।

महिला के परिवार वाले अभी भी आशंकित हैं कि कहीं सुनीला के साथ कोई अनहोनी न हो जाए। फिलहाल उनके भाई और बहन ही उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं। अब पूरा गांव भी इस बात से अचंभित है।

Next Story

विविध

Share it