Top
कोविड -19

तमिलनाडु के राजभवन में कोरोना विस्फोट, 84 कर्मी मिले संक्रमित

Janjwar Desk
23 July 2020 9:17 AM GMT
तमिलनाडु के राजभवन में कोरोना विस्फोट, 84 कर्मी मिले संक्रमित
x
तमिलनाडु के राजभवन के 147 कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच करायी गई जिसमें 84 कोरोना से संक्रमित पाए गए, इसके बाद राजभवन ने सफाई दी है...

जनज्वार। देश में अबतक किसी अहम राजकीय आवास व कार्यालय में कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। तमिलनाडु के राजभवन में कुल 84 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। राजभवन के 84 कोरोना संक्रमितोें में सुरक्षा कर्मी, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आदि शामिल हैं। राजभवन ने अपने बयान में कहा कि जो कर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं उनमें कोई भी राज्यपाल के संपर्क में नहीं आया है। इस वक्त बनवारी लाल पुरोहित तमिलनाडु के गवर्नर हैं।

राजभवन के अतिरिक्ति निदेशक के नाम से इस संबंध में एक प्रेस बयान जारी किया गया है, जिसमें 84 कोरोना संक्रमित पाए जाने की बात कही गई है। बयान में कहा गया है कि 147 राजभवन कर्मियों की कोरोना जांच करायी गई जिसमें 84 संक्रमित मिले हैं। इनके बारे में जांच पड़ताल की गई है और इन्हें मेडिकल क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

बयान में यह भी कहा गया है कि ये कर्मी राजभवन के बाहरी हिस्सों मे ंड्यूटी पर तैनात थे और मेन बिल्डिंग व गवर्नर के संपर्क में नहीं आए थे। ये कर्मी किसी वरिष्ठ अधिकारी के संपर्क में भी नहीं आए थे। राजभवन ने अपने बयान में कहा है कि पूरे परिसर व कार्यालय को सेनिटाइज करवाया जा रहा है।

तमिलनाडु देश के वैसे राज्यों में है जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। वहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.86 लाख से अधिक हो गई है। अबतक कोरोना के कारण 3, 144 लोगों की मौत भी इस सूबे में हो चुकी है। हालांकि यह राहत की बात है कि 1.31 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं, लेकिन अब भी 50 हजार से अधिक मरीजों का इलाज चल रहा है।

उधर, देश में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 45 720 कोरोना मरीज मिले हैं और 1129 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा अबतक का रिकार्ड है।

Next Story

विविध

Share it