Top
कोविड -19

केजरीवाल ने कोरोना ड्यूटी के दौरान मृतक शिक्षक के परिजनों को सौंपा 1 करोड़ का चेक, कहा हमें उनपर गर्व है

Janjwar Desk
20 May 2021 1:26 PM GMT
केजरीवाल ने कोरोना ड्यूटी के दौरान मृतक शिक्षक के परिजनों को सौंपा 1 करोड़ का चेक, कहा हमें उनपर गर्व है
x

(कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे शिक्षक श्योजी मिश्रा, मृतक के परिजनों को चेक सौंपते मुख्यमंत्री केजरीवाल)

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में जानकारी दी गई कि आज, दिल्ली सरकार की ओर से मैंने शिक्षक श्योजी मिश्रा के परिवार के सदस्यों को 1 करोड़ रुपये का चेक सौंपा है....

जनज्वार डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को कोविड-19 से जान गंवाने वाले शिक्षक श्योजी मिश्रा के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार का हाल जाना और उन्हें एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक भी सौंपा। इस दौरान केजरीवाल ने दिवंगत शिक्षक मिश्रा की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोविड ड्यूटी के दौरान मिश्रा भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। हालत अधिक बिगड़ने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका और वह शहीद हो गए थे, लेकिन उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक दिल्ली के नागरिकों की सेवा की। दिल्ली सरकार ऐसे फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सलाम करती है, जिन्होंने दिल्ली के नागरिकों की अथक सेवा की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में जानकारी दी गई कि 'आज, दिल्ली सरकार की ओर से, मैंने शिक्षक श्योजी मिश्रा के परिवार के सदस्यों को 1 करोड़ रुपये का चेक सौंपा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपनी अंतिम सांस तक लोगों की सेवा करते रहे। उन्होंने कहा कि पैसों से किसी के जीवन की कीमत नहीं लगाई जा सकती, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस वित्तीय सहायता से उनके परिवार को कुछ मदद मिलेगी।'

केजरीवाल ने ब्लैक फंगस के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो हम दिल्ली में ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करेंगे। हमें उम्मीद है कि केंद्र हमें पर्याप्त संख्या में ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन उपलब्ध कराएगा। हमने डॉक्टरों की एक टीम बनाई है जो प्रभावित मरीजों को एसओपी के अनुसार इंजेक्शन देगी। कल उन्हें इंजेक्शन को लेकर विभिन्न अस्पतालों से 84 आवेदन प्राप्त हुए।

केजरीवाल ने कहा- मैं सभी अस्पतालों और डॉक्टरों से नियंत्रित मात्रा में स्टेरॉयड का उपयोग करने की अपील करना चाहता हूं। मरीजों को अपना शुगर लेवल नियंत्रित करने की आवश्यकता है। स्टेरॉयड और शुगर के मिश्रण से ब्लैक फंगस हो रहा है। हमने दिल्ली के 3 सरकारी अस्पतालों में इसके इलाज की विशेष व्यवस्था की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम अब दिल्ली में अपने ऑक्सीजन प्लांट लगाने के बारे में सोच रहे हैं। दिल्ली के अंदर अब 1-2 दिन की वैक्सीन बची है।

Next Story

विविध

Share it