Top
कोविड -19

कोरोना टीका को लेकर लोगों में बढ़ा भारी अविश्वास, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #टीका_नहीं_चूना_लगा

Janjwar Desk
12 April 2021 11:40 AM GMT
कोरोना टीका को लेकर लोगों में बढ़ा भारी अविश्वास, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #टीका_नहीं_चूना_लगा
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी को हराने के लिए ताली-थाली बजाने, दिया जलाने का आह्वान किया था, अब उन्होंने टीका उत्सव मनाने का आह्वान किया है। सोशल मीडिया यूजर्स 'टीका नहीं चूना लगा' हैशटेग के साथ तंज कस रहे हैं......

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर भारत में तेजी से फैल रही है। बीते 24 घंटों के भीतर 1,68,912 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अभी तक के कुल केसों का आंकड़ा 1 करोड़ 35 लाख के पर पहुंच चुका है। सरकार की ओर से 'टीका उत्सव' मनाया जा रहा है। वहीं विपक्ष कोरोना वैक्सीन में कमी को लेकर सरकार पर निशाना साध रहा है। सोशल मीडिया पर भी कोविड 19 की वैक्सीन को लेकर सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। ट्विटर पर आज 'टीका नहीं चूना लगा' ट्रेंड कर रहा है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार की सुबह राज्य में सिर्फ तीन दिनों के लिए वैक्सीन बचे होने की खबर की पुष्टि की और साथ ही केंद्र के सामने जल्द से जल्द वैक्सीन सप्लाई का इंतजाम करने की बात रखी। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन वैक्सीन की कमी के इन दावों को पूरी तरह नकार रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ राज्य और नेता लोगों में वैक्सीन की कमी की खबर फैलाकर जनता में बेवजह की घबराहट बढ़ा रहे हैं।

ओड़िशा प्रदेश कांग्रेस सेवादल ने अपने ट्वीट में लिखा- नौकरी गई -दिया जलाया, धंदा बंद- थाली बजाया, कोरोना फैल रहा है, मर रहे हो? - अब #टीका_उत्सव मनाओ। #टीका_नहीं_चूना_लगा है देश को'




बता दें कि अब तक कोरोना से 1.75 लाख मौतें हो चुकी हैं। गंभीर स्थिति के चलते छत्तीसगढ़ के रायपुर में 46 नए शमशान बनाए जा चुके हैं जहां कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि मौत के बाद शवों को जलाने के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों में आ रही कठिनाइयों को देखतेहुए रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, भिलाई और रिसाली नगर निगम में विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story

विविध

Share it