कोविड -19

कोरोना से यूपी के IPS अधिकारी जावेद अख्तर की मौत, वर्तमान में DG फायर थे, जुलाई में होने वाले थे रिटायर

Janjwar Desk
14 May 2021 7:01 AM GMT
कोरोना से यूपी के IPS अधिकारी जावेद अख्तर की मौत, वर्तमान में DG फायर थे, जुलाई में होने वाले थे रिटायर
x
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जावेद अख्तर का 2021 की जुलाई माह में ही रिटायरमेंट होना था और वह फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे। वहां पर उन्हें होमगार्ड सिविल डिफेंस और फायर सर्विस के डीजी पद पर तैनाती मिली थी...

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। कोरोना संक्रमण से उत्तर प्रदेश के सीनियर आईपीएस अधिकारी और वर्तमान में पुलिस महानिदेशक (फायर, होमगार्ड व सिविल डिफेंस) जावेद अख्तर की शुक्रवार सुबह मौत हो गई। 1986 बैच के इस आईपीएस अधिकारी के निधन से पुलिस विभाग में शोक व्याप्त है।

जावेद अख्तर पुलिस विभाग में काफी तेज-तर्रार, कर्मठ, ईमानदार और क्राइम को लेकर इनकी छवि काफी सख्त मानी जाती थी। ईद वाले दिन ही आईपीएस अधिकारी जावेद अख्तर के निधन से इनके बैचमेट शेष पॉल वैद्य ने ट्वीट कर लिखा है कि 'अल्लाह ताला मगफिरत फरमाएं'।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये काफी डराने वाली खबर है। अपने बैचमेट की मौत की खबर सुनकर काफी दुखी हूं। जावेद अख्तर यूपी पुलिस में वर्तमान में डीजी फायर, सिविल डिफेंस, होमगार्ड थे।

डीजी जावेद अख्तर के नेतृत्व में पुलिस विभाग में तैनात रह चुके अधिकारियों ने बताया कि कई दिनों से वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा था। लेकिन उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। ईद वाले दिन शुक्रवार सुबह उनकी सांसें हमेशा के लिए रुक गईं। इस बारे में जानकारी मिलते ही यूपी पुलिस में शोक व्याप्त हो गया।

बताया जा रहा है कि वह कानपुर में वर्ष 1990 में एसपी सिटी रहे थे और फिर मेरठ, बरेली, लखनऊ समेत कई जिलों में डीआईजी और आईजी रहे थे। इसके बाद कई वर्ष तक केंद्र में तैनात रहे। अभी हाल में ही 17 अगस्त 2020 को यूपी में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर पुलिस महानिदेशक (DG) फायर सर्विसेज, होमगार्ड और सिविल डिफेंस बने थे।

यूपी में डीजीपी पद के लिए भी इनका नाम सामने आया था। 31 जुलाई 2021 को इनका रिटायरमेंट था। लेकिन रिटायरमेंट से करीब दो महीने पहले ही कोरोना से इनकी मौत हो गई।

Next Story

विविध

Share it