कोविड -19

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, कही ये बात

Janjwar Desk
25 Jan 2021 3:42 PM GMT
माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, कही ये बात
x
बीते दिनों कोविड-19 और इसके खिलाफ बनाई गई वैक्सीन को लेकर बिल गेट़्स पर कई आरोप लगाए गए हैं, पहले खबरें फैलाई गई थीं कि कोरोना बिल गेट्स और दवा कंपनियों की मिलीभगत है ताकि इससे दवाओं का निर्माण करने वाली कंपनियों को फायदा हो....

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और समाजसेवी बिल गेट्स ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। 22 जनवरी को उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "65 साल की उम्र होने का एक फायदा यह है कि मैं कोविड-19 वैक्सीन के लिए योग्य माना गया हूं। इस हफ्ते मुझे मेरी पहली खुराक मिली और मुझे काफी अच्छा लग रहा है।"

उन्होंने आगे लिखा, "सभी वैज्ञानिकों, ट्रायल प्रतिभागियों, नियामकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को शुक्रिया, जो हमें यहां तक लेकर आए हैं।"

हालांकि बीते दिनों कोविड-19 और इसके खिलाफ बनाई गई वैक्सीन को लेकर बिल गेट़्स पर कई आरोप लगाए गए हैं। पहले खबरें फैलाई गई थीं कि कोरोना बिल गेट्स और दवा कंपनियों की मिलीभगत है ताकि इससे दवाओं का निर्माण करने वाली कंपनियों को फायदा हो।

फिर ये सुनने में आया कि कोरोनावायरस वैक्सीन के जरिए वह लोगों के शरीर में एक माइक्रोचिप डलवाना चाहते हैं ताकि वायरस की स्थिति के बारे में लोगों को और भी अधिक जानकारी मिल सके।

हालांकि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ने इन्हें फेक बताते हुए इन खबरों का खंडन किया है।

Next Story

विविध

Share it