Top
कोविड -19

कोरोना की तीसरी लहर से राजस्थान के दो जिलों में हड़कंप, 600 से ज्यादा बच्चे बीमार

Janjwar Desk
24 May 2021 8:22 AM GMT
कोरोना की तीसरी लहर से राजस्थान के दो जिलों में हड़कंप, 600 से ज्यादा बच्चे बीमार
x

(अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है)

बताया जा रहा है कि दौसा में सिकराय उपखंड के एक गांव की दो बच्चियां कोरोना जैसे लक्षणों से संक्रमित हैं। इन बच्चियों के पिता का निधन कोरोना संक्रमण के चलते हुआ था...

जनज्वार ब्यूरो। कोरोना की दूसरी लहर से देश में मची त्राहि अभी समाप्त नहीं हुई है। इस बीच महामारी की तीसरी लहर भी जल्द आने की आशंकाएं शुरू हो चुकी हैं। कहा जा रहा है कि इस लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ेगा। दूसरी तरफ राजस्थान के 2 जिलों में 600 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए हैं। जिसके चलते राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक देने की अटकलें तेज हो रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान के दौसा और डूंगरपुर जिले में 600 से ज्यादा बच्चे बीमार हैं। उनमें कोरोना जैसे लक्षण नजर आए हैं। यह जानकारी मिलते ही राजस्थान में हड़कंप मच गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी अलर्ट मोड में गई हैं।

बताया जा रहा है कि दौसा में सिकराय उपखंड के एक गांव की दो बच्चियां कोरोना जैसे लक्षणों से संक्रमित हैं। इन बच्चियों के पिता का निधन कोरोना संक्रमण के चलते हुआ था। माना जा रहा है कि पिता के बाद ये दोनों बच्चियां महामारी की चपेट में आ गईं। वहीं, दौसा में दो साल का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित मिला है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सिर्फ दौसा में एक मई से 21 मई के तक 18 साल से कम उम्र के 341 बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उधर, डूंगरपुर में भी बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। डूंगरपुर में 12 मई से 22 मई तक 255 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बच्चे अपने माता-पिता की वजह से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। अभी तक ऐसे तमाम मामले सामने आए हैं, जिनमें वही बच्चे संक्रमित हुए, जिनके अभिभावक महामारी की चपेट में आ चुके थे। हालांकि, एक अन्य अधिकारी का कहना है कि पिछले 10 दिन में 250 से ज्यादा बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it