Top
कोविड -19

नासिक : जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 लोगों की मौत, कई मरीजों के घायल होने की खबर

Janjwar Desk
21 April 2021 11:49 AM GMT
नासिक : जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 लोगों की मौत, कई मरीजों के घायल होने की खबर
x
जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई, ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे....

जनज्वार डेस्क। भारत में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने जनता का हाल बेहाल कर दिया है। दिन प्रतिदिन कोविड के नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं। देश के कई शहरों में अस्पताल में बेड ही खाली नहीं हैं तो कहीं ऑक्सीजन की कमी की खबरें भी सामने आ रही हैं। इस बीच महाराष्ट्र के नासिक में एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने की खबर है जिससे 22 लोगों की जान चली गई है।

जाकिर हुसैन अस्पताल में हुई इस घटना की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया, 'ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 22 लोगों की जान गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।' उन्होंने बताया कि जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई। ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे।

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद पूरे इलाके में ऑक्सीजन गैस फैल गई। रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को आना पड़ा और हालात पर काबू पा लिया गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से हालात बेहद खराब हैं और कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी है। इस कारण कई मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए, ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन मुहैया हो सके।

Next Story

विविध

Share it