Begin typing your search above and press return to search.
कोविड -19

मां के शव के पास दो दिन बिलखता रहा डेढ़ साल का बच्‍चा, कोरोना के डर से किसी ने नहीं ली सुध

Janjwar Desk
30 April 2021 1:02 PM GMT
मां के शव के पास दो दिन बिलखता रहा डेढ़ साल का बच्‍चा, कोरोना के डर से किसी ने नहीं ली सुध
x

(Demo Image)

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लेकिन इस बीच कई दुखद खबरें आ रही हैं जिनसे मानवता भी शर्मसार हो जाए। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक मां के शव के पास उसका डेढ़ साल का बच्चा दो दिनों तक बिलखता रहा लेकिन महामारी के डर से कोई भी उसके पास नहीं गया। इसके बाद पुलिस पहुंची और दो महिला कांस्टेबलों ने मासूम की मां की जिम्मेदारी निभाई।

दरअसल, मृतक महिला को लेकर आस-पड़ोस के लोगों के बीच आशंका थी कि उनकी मौत कोरोना से हुई है, हालांकि अब तक यह साफ़ नहीं है। बच्चे का कोविड टेस्ट भी निगेटिव है। बच्‍चा मृत मां के शव के पास बैठा रहा लेकिन बगल में बैठे डेढ़ साल का मासूमकी पड़ोसियों ने तब तक सुध नहीं ली जब तक इस घर से आ रही बदबू ने परेशान नहीं किया।

मकान मालिक के कॉल पर पुलिस पहुंची और बच्चे को गोद में उठाया। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस की महिला कांस्‍टेबल सुशीला गभाले और रेखा वज़े ने मां की ज़िम्मेदारी खुद निभाई।

मृत महिला का शव सोमवार को मिला लेकिन पुलिस को शक है कि मौत दो दिन पहले हुई है। डेढ़ साल के बच्‍चे को क़रीब दो दिन से भूखा-प्यासा बताया गया । कोरोना का डर लोगों में इस कदर फैला है कि किसी ने बच्‍चे के पास जाने के बारे में भी नहीं सोचा। पिंपरी चिंचवड़ पुलिसकी कांस्‍टेबल सुशीला गभाले कहती हैं, 'मेरे भी दो बच्चे हैं। एक आठ, एक छह साल का। ये अपना बच्चा जैसा लगा, जब मैं उसको चम्मच से दूध पिला रही थी तब वो बहुत जल्‍दी-जल्दी पी रहा था, भूखा था।''

एक अन्‍य कांस्‍टेबल रेखा वज़े ने बताया, ''बच्चे को थोड़ा बुख़ार था। हमने जब डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने बताया इसको अच्छे से खिलाओ-पिलाओ। बाक़ी सब ठीक है। बच्चे को दूध पिलाने के बाद बिस्किट खिलाया। फिर बच्चे को हम कोरोना टेस्ट के लिए सरकारी अस्पताल लेकर गए, बच्चा अभी बाल शिशु गृह में है।'

Next Story

विविध