Top
कोविड -19

सरकारी अस्पताल के कोरोना वार्ड में काम कर रही नर्सों को मिल रहा घटिया खाना, किया विरोध प्रदर्शन

Janjwar Desk
10 July 2020 12:30 PM GMT
सरकारी अस्पताल के कोरोना वार्ड में काम कर रही नर्सों को मिल रहा घटिया खाना, किया विरोध प्रदर्शन
x
आंदोलनकारी नर्सों ने बताया कि नर्सों को घटिया भोजन दिया गया था, जो कोरोना वार्ड में काम कर रही थीं, पिछले हफ्ते हमारे दो सहयोगियों ने उल्टी और दस्त की शिकायत की...

चेन्नई। तमिलनाडु के रामनाथपुरम के सरकारी अस्पताल के कोरोना वायरस वार्ड में काम करने वाली नर्सों ने विरोध प्रदर्शन किया। ये नर्सें काम के लिए बेहतर सुविधाओं की मांग कर रही हैं। विरोध के रूप में नर्सें अस्पताल के बाहर इकट्ठा हुईं।

विरोध में हिस्सा लेने वाली नर्सों में से एक नर्स वीरामल ने भोजन को लेकर शिकायत करती हैं। वह कहती हैं, कोविड 19 वार्ड में नर्सों को दिए जाने वाला भोजन वास्तव में खराब है। हममें से कई लोगों को फूड पॉजनिं और डायरिया हुआ। प्रबंधन को इसके बारे में कुछ करना चाहिए।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, भोजन में बदलाव की मांग करते हुए करीब 100 नर्सों ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने नर्सों के साथ चिकित्सा अधिकारी के व्यवहार के तरीके में भी बदलाव की मांग की।

वीरामल कहती हैं, सरकार हमारे लिए जरूरतमंद है लेकिन यहां का प्रशासन विफलताओं के लिए जिम्मेदार है। द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक आंदोलनकारी नर्सों के प्रतिनिधियों ने पत्रकारों को बताया कि नर्सों को घटिया भोजन दिया गया था, जो कोरोना वार्ड में काम कर रही थीं। एक नर्स ने आरोप लगाया कि पिछले हफ्ते हमारे दो सहयोगियों ने उल्टी और दस्त की शिकायत की, अधिकारियों ने इस मुद्दे को खारिज कर दिया था।

नर्सों ने आरोप लगाया कि खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाने वालों को अस्पताल से बाहर भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि नर्स स्टाफ के दो सीनियर नर्सों ने सवाल उठाया था उनका तिरूवदनाई और रामेश्वरम के अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है जहां आइसोलेश वार्ड भी नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि ये तबादले ऐसे समय में हुए हैं जब जिले के विभिन्न हिस्सों से कोविड 19 के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और वे सरकार अस्पताल से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।

Next Story
Share it