Begin typing your search above and press return to search.
कोविड -19

हरियाणा: ऑक्सीजन ले जा रही गाड़ी को पुलिस ने रातभर चौकी में रखा, कोरोना मरीज की मौत

Janjwar Desk
28 April 2021 6:17 AM GMT
हरियाणा: ऑक्सीजन ले जा रही गाड़ी को पुलिस ने रातभर चौकी में रखा, कोरोना मरीज की मौत
x
गाजियाबाद जा रही गाड़ी को जींद में गतौली चौकी के पास नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने रात करीब 11 बजे रुकवा लिया, चालक को चौकी में बंद कर दिया...

जनज्वार डेस्क। हरियाणा के जींद में पुलिस ने ऑक्सीजन के सिलेंडर लेकर जा रही गाड़ी को पकड़कर उसे रातभर चौकी में रखा। वाहन चालने जरूरत मंद कोरोना मरीज से फोन पर बात भी कराई लेकिन पुलिसवालों ने उनकी एक न सुनी और फिर सुबह बिना कार्रवाई के छोड़ दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि वक्त पर मरीज को ऑक्सीजन न मिली और उसने दम तोड़ दिया। वहीं पुलिसवाले इस तरह के आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

पंजाब के धुरी निवासी गुरप्रीत ने डीआईजी ओम प्रकाश नरवाल को दी शिकायत में बताया कि वह धुरी के ट्रांसपोर्ट राजेंद्र सिंह के पास गाड़ी चालक का काम करता है। उनके ट्रांसपोर्ट के अकाउंटेंट राहुल गोयल का ससुर गाजियाबाद निवासी ललित मोहन कोरोना संक्रमित था और वह घर पर ही ऑक्सीजन सपोर्ट था।

सोमवार को दिल्ली में ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं मिलने पर राहुल गोयल ने ट्रांसपोर्ट राजेंद्र सिंह को बताया कि रात को 3 बजे की ऑक्सीजन उनके पास है, इसलिए पंजाब से दो सिलेंडरों की व्यवस्था करके उसे दिल्ली के लिए रवाना किया था।

गाजियाबाद जा रही गाड़ी को जींद में गतौली चौकी के पास नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने रात करीब 11 बजे रुकवा लिया। चालक को चौकी में बंद कर दिया। सुबह उसे नागरिक अस्पताल जींद में ले जाया गया। यहां से चालक को बिना कार्रवाई के छोड़ दिया गया।

आरोप यह है कि रात को गाड़ी के चालक ने कोरोना संक्रमित के पास वीडियो कॉल करके बात भी करवाई, लेकिन पुलिस कर्मियों का फिर भी दिल नहीं पसीजा। ऑक्सीजन नहीं मिलने से मंगलवार सुबह कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ दिया।

इसके बाद दोपहर में उसके रिश्तेदार संबंधित गाड़ी के चालक को साथ लेकर डीआईजी से मिले। इन्होंने गतौली चौकी प्रभारी वीरेंद्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। डीआईजी ने इस मामले की जांच डीएसपी पुष्पा खत्री को सौंप दी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story