Top
कोविड -19

मोहम्मद शहाबुद्दीन की आखिरकार कोरोना से मौत की हुई पुष्टि, छह घंटे तक चलता रहा मीडिया का ड्रामा

Janjwar Desk
1 May 2021 7:50 AM GMT
मोहम्मद शहाबुद्दीन की आखिरकार कोरोना से मौत की हुई पुष्टि, छह घंटे तक चलता रहा मीडिया का ड्रामा
x
20 अप्रैल को शहाबुद्दीन की तबियत अचानक बिगड़ने लगी थी। तिहाड़ जेल प्रशासन को उनके शरीर में कोरोना के लक्षण नजर आए तो उनकी जांच कराई गई....

जनज्वार डेस्क। बिहार के सीवान से सांसद रह चुके राजद नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। इसकी पुष्टि कर ली गई है। इससे पहले छह घंटे तक मीडिया में यह नाटक चलता रहा कि शहाबुद्दीन की मौत नहीं हुई है। शहाबुद्दीन हत्या के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद थे, उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि शनिवार की सुबह 9.54 बजे सबसे पहले समाचार एजेंसी एशिया न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) ने यह खबर प्रसारित की थी कि मोहम्मद शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया है जहां उनका कोविड का उपचार चल रहा था। इसी को फॉलो करते हुए अनेक समाचार वेबसाइट्स में यह खबर प्रकाशित की जाने लगी कि शहाबुद्दीन की मौत हो गयी है। हालांकि तब तक भी उनके निधन की पुष्टि नहीं की गई थी।


जानकारी के मुताबिक 20 अप्रैल को शहाबुद्दीन की तबियत अचानक बिगड़ने लगी थी। तिहाड़ जेल प्रशासन को उनके शरीर में कोरोना के लक्षण नजर आए तो उनकी जांच कराई गई। इसके बाद जब रिपोर्ट पॉजिटिव निकली तो शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया था। इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी और आज यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मोहम्मद शहाबुद्दीन का जन्म 10 मई 1967 को सीवान जिले के प्रतापपुर में हुआ था। शहाबुद्दीन ने पॉलिटिकल साइंस में एमए और पीएचडी किया था। परिवार में पत्‍नी हिना शहाब के साथ ही एक बेटा और दो बेटियां हैं।

Next Story

विविध

Share it