Top
कोविड -19

कोवैक्सीन पर देश ने मोदी से पूछा केंद्र को 150 में और राज्यों को 400 रुपये में इंजेक्शन क्यों बेचेगी कंपनी

Janjwar Desk
21 April 2021 9:41 AM GMT
कोवैक्सीन पर देश ने मोदी से पूछा केंद्र को 150 में और राज्यों को 400 रुपये में इंजेक्शन क्यों बेचेगी कंपनी
x

जनज्वार डेस्क। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने घोषणा की है कि कोविडशिल्ड वैक्सीन के लिए राज्य सरकारों को प्रति डोज 400 रुपये का भुगतान करना होगा। निजी अस्पतालों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। दुनियाभर में निशुल्क वैक्सीन का निर्यात करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इस घोषणा के बाद सवाल उठने लगे गए हैं कि जब केंद्र सरकार इसी डोज के लिए 150 रुपये का भुगतान कर रहा है तो राज्यों के लिए अलग प्राइस क्यों है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में लिखा- केंद्र सरकार कोविशिल्ड के लिए 150 रुपये प्रति डोज देना जारी रखेगा। राज्य से अब 400 रुपये प्रति डोज लिया जाएगा। यह सहकारी संघवाद नहीं है। यह पहले से ही राज्य की वित्त व्यवस्था को सूखा देगा। अत्याचारी! हम केंद्र और राज्य सरकारों के लिए वन नेशन, वन प्राइस की मांग करते हैं।

कांग्रेस के सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के चैयरमेन रोहन गुप्ता पूछते हैं- कोविडशिल्ड के प्रति डोज राज्यों को 400 रुपये का भुगतान क्यों करना चाहिए जब केंद्र सरकार 150 रुपये का भुगतान कर रही है?

अमित मिश्रा नाम के यूजर लिखते हैं- भेदभाव वाला एक राष्ट्र। शर्मनाक। 150 रुपये केंद्रीय सरकार के लिए, 400 रुपये राज्य सरकार के लिए, 600 रुपये निजी अस्पतालों के लिए।

गौरव ठक्कर लिखते हैं- कीमत जीएसटी की कीमत की तरह होना चाहिए। 150 रुपये सभी के लिए। सीरम इंस्टीट्यूट महमारी का फाय उठाने की कोशिश कर रहा है।


Next Story

विविध

Share it