Top
कोविड -19

कोरोना को लेकर योगी सरकार का फैसला, हर शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे ऑफिस और बाजार

Janjwar Desk
12 July 2020 2:48 PM GMT
कोरोना को लेकर योगी सरकार का फैसला, हर शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे ऑफिस और बाजार

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की महामारी को रोकने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि प्रत्येक शनिवार और रविवार को राज्यभर में ऑफिस और बाजार बंद रहे हैं।

कोरोनोवायरस बीमारी के प्रसार की जांच के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बाजारों को बंद करने का निर्णय लिया गया था। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी ने कहा कि इस दौरान बैंक और अन्य औद्योगिक इकाइयां बंद नहीं होंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि कारखानों में उत्पादन, आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले माल वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी जाएगी। अवस्थी ने कहा, 'अन्य आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी।'

राज्य के अधिकारियों ने कहा, 'सप्ताहांत में सामाजिक गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, स्वास्थ्य और अन्य सरकारी विभाग स्वच्छता, स्क्रीनिंग और स्वच्छता अभियान चलाएंगे।' उन्होंने कहा कि सप्ताह में पांच दिन ही सरकारी और निजी कार्यालय काम करेंगे।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। राज्य ने पहले ही सोमवार तक 55 घंटे का मिनी लॉकडाउन लागू किया जा चुका है, जहां आवश्यक और कुछ अन्य सेवाओं को छोड़कर बाकी सब बंद है। सोमवार को सुबह 5 बजे प्रतिबंध हटाए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में कोविद -19 मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। शनिवार को राज्य में 1,403 मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन पहले 1,347 के उच्च स्तर से ऊपर था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में अब तक 35,092 कोविद -19 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं।

Next Story

विविध

Share it