Top
कोविड -19

उत्तर प्रदेश में अब 24 मई तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, योगी के मंत्रिमंडल ने लिया फैसला

Janjwar Desk
15 May 2021 3:27 PM GMT
उत्तर प्रदेश में अब 24 मई तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, योगी के मंत्रिमंडल ने लिया फैसला
x

Second Wave के आंशिक लॉकडाउन का वायु प्रदूषण स्तरों पर नहीं हुआ ख़ास असर

बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं पर पाबंदी नहीं रहेगी। लोगों को अस्‍पताल, राशन और मेडिकल स्‍टोर की सुविधा मिलती रहेगी....

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। पहले 17 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी जिसे बढ़ाकर अब 24 मई तक कर दिया गया है। योगी के मंत्रिमंडल ने शनिवार की शाम बैठक में यह फैसला लिया।

बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं पर पाबंदी नहीं रहेगी। लोगों को अस्‍पताल, राशन और मेडिकल स्‍टोर की सुविधा मिलती रहेगी। बैठक के दौरान पंजीकृत पटरी दुकानदारों को 1000 रुपये मासिक देने का फैसला भी लिया गया है।

यूपी में तेजी से बढ़ते कोरोना मामले और मौतों के आंकड़े सरकार के माथे पर बल ला रहे हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में अब ब्लैक फंगस के केस भी बढ़ने लगे हैं। कानपुर, लखनऊ, मथुरा समेत कई जिलों में ब्लैक फंगस के मामले सामने आए हैं। यूपी में अब तक ब्लैक फंगस से चार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है।

विशेषज्ञों के मुताबिक कोविड के बाद ब्लैक फंगस या म्यूकरमाइकोसिस लोगों को घेर रहा है। इस रोग में काले रंग की फंगस नाक, साइनस, आंख और दिमाग में फैलकर उन्हें नष्ट कर रही है और मरीजों की जान पर बन रही है।

ब्लैक फंगस के कोई लक्षण नजर आए तो तत्काल सरकारी अस्पताल में या किसी अन्य विशेषज्ञ डॉक्टर को दिखाएं। नाक, कान, गले, आंख, मेडिसिन, चेस्ट या प्लास्टिक सर्जन विशेषज्ञ को तुरंत दिखाएं ताकि जल्दी इलाज शुरू हो सके।

Next Story

विविध

Share it