Top
आर्थिक

AIRTEL ने अमेजन के साथ बड़ी डील की खबरों को किया खारिज, कहा बिना बातचीत के प्रकाशित की गईं रिपोर्ट

Janjwar Team
6 Jun 2020 8:35 AM GMT
AIRTEL ने अमेजन के साथ बड़ी डील की खबरों को किया खारिज, कहा बिना बातचीत के प्रकाशित की गईं रिपोर्ट
x
भारती एयरटेल ने कहा कि हमें कुछ ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स मिली हैं जो संबंधित कंपनियों से बिना बातचीत किए प्रकाशित की गई हैं।

जनज्वार ब्यूरो। भारती एयरटेल की ओर से उस रिपोर्ट के दावे को खारिज कर दिया गया है जिसमें कहा गया था कि अमेरिकन कंपनी अमेजन और भारती एयरटेल की बीच एक बड़ा सौदे होने जा रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अमेजन, भारती एयरटेल में करीब 15,000 करोड़ रूपये में पांच फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगा।

ता दें कि समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने 4 जून को एक खबर प्रकाशित की थी जिसमें दावा किया गया था कि भारती एयरटेल और अमेजन के बीच एक बड़ी डील होने जा रही है। वहीं इस पर अब एयरटेल ने कहा है कि अमेजन के साथ उसकी कोई बातचीत नहीं चल रही है।

ससे पहले इसी तरह वोडाफोन आइडिया और गूगल के बीच डील की खबरें सामने आई थीं जिसे कंपनी की ओर से खारिज कर दिया था। एयरटेल ने कहा, 'हमें कुछ ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स मिली हैं जो संबंधित कंपनियों से बिना बातचीत किए प्रकाशित की गई हैं।'

मेजन और एयरटेल के बीच डील की खबरें सामने आने के बाद एयरटेल के शेयर की कीमतों में छह फीसदी का इजाफा देखा गया। हालांकि अमेजन की ओर से इस सौदे वाली रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं आयी है।

ता दें कि बीते अप्रैल में फेसबुक ने रिलायंस जियो में 43,574 करोड़ रुपये में 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है। इसके बाद केकेआर और अन्य कई विदेशी कंपनियों ने जियो में निवेश किया है। जियो प्लेटफॉर्म्स में यूएई की मुबाडला ने भी 9,093 करोड़ रुपये का निवेश करने का एलान किया है।

Next Story

विविध

Share it