Begin typing your search above and press return to search.
आर्थिक

एलन मस्क ने 8 डॉलर वाला ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान लिया वापस, सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे हैं तरह-तरह के कमेंट

Janjwar Desk
12 Nov 2022 10:24 AM GMT
एलन मस्क ने 8 डॉलर वाला ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान लिया वापस, अब सोशल मीडिया पर है इस बात चर्चा
x

एलन मस्क ने 8 डॉलर वाला ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान लिया वापस, अब सोशल मीडिया पर है इस बात चर्चा

Twitter Suspends Blue Tick Subscription : ट्विटर का ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम शुरू होते ही फेक अकाउंट की बाढ़ आने लगी थी। साथ ही दो दिनों में फेक अकाउंट से ऐसे-ऐसे ट्वीट किए गए जिसने कंपनी को इसे बंद करने को मजबूर किया।

Twitter Suspends Blue Tick Subscription : सोशल मीडिया माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने बढ़ते खतरे को देखते हुए 8 डॉलर वाला ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान वापस ले लिया है। यानि 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को फिलहाल रद्द कर दिया है। सोशल मीडिया पर इस प्लान को लेकर तरह—तरह की खबरें सुर्खियों में है।

एक तरफ आधिकारिक तौर पर ये बताया जा रहा है कि काफी संख्या में लोग 8 डॉलर देकर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन प्लान ले रहे थे तो दूसरी तरफ इस बात की चर्चा है कि किसी ने इंसुलिन बनाने वाली कंपनी @LillyPad के नाम पर ब्लू टिक ले लीं और ट्विट कर दिया कि अब से इंसुलिन फ्री में मिलेगी। इससे कंपनी को शेयर बाज़ार में $15 बिलियन का नुक़सान हो गया। यही वजह है कि ट्विटर ने फिलहाल प्लान रोक दिया है। हालांकि, इंसुलिन बनाने वाली कंपनी @LillyPad इंसुलिन फ्री में मिलने और बड़े पैमाने पर घाटे की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि ट्विटर ने आठ डॉलर वाला ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम बीते बुधवार को लॉन्य किया था। शुक्रवार, 11 नवंबर 2022 को कई यूजर्स ने बताया था कि उन्हें 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम उनके आईओएस ऐप पर नहीं दिख रहा है क्योंकि एलन मस्क ने दावा किया था कि प्लेटफॉर्म ने ऑल-टाइम हाई ऑफ एक्टिव यूजर्स को प्रभावित किया है। ऐप रिसर्चर जेन मनचुन वोंग ने कहा कि ऐसा लगता है कि ट्विटर ने 8 डॉलर के नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को अनलॉन्च कर दिया है।

मस्क ने प्लान वापस क्यों लिया

दरअसल, ट्विटर का ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम शुरू होते ही फेक अकाउंट की बाढ़ आने लगी थी। यहां तक भी कंपनी को आपत्ति नहीं थी, लेकिन पिछले दो दिनों में फेक अकाउंट से ऐसे-ऐसे ट्वीट किए गए, जिसने कंपनी को इसे बंद करने को मजबूर कर दिया। एक शख्स ने निन्टेंडो इंक नाम के प्रोफाइल पर ब्लू टिक लिया और असली कंपनी बताते हुए सुपर मारियो की एक फोटो पोस्ट की, इसमें मिडिल फिंगर दिखाई गई थी। एक अन्य शख्स ने दिग्गज फार्मा कंपनी एली लिली एंड कंपनी के रूप में वेरिफाई कराने के बाद ट्वीट किया कि इंसुलिन अब फ्री है। यही नहीं, एक शख्स ने तो Tesla Inc. का फेक अकाउंट बनाकर इस कंपनी के सुरक्षा रिकॉर्ड का मज़ाक उड़ाया।



Next Story

विविध