आर्थिक

मुकेश अंबानी ने खरीदी ₹13 करोड़ की लग्जरी कार, फिर 12 लाख देकर ल‍िया ये VIP नंबर

Janjwar Desk
5 Feb 2022 7:09 AM GMT
मुकेश अंबानी ने खरीदी ₹13 करोड़ की लग्जरी कार, फिर 12 लाख देकर ल‍िया ये VIP नंबर
x
Mukesh Ambani Car: Mukesh Ambani ने 13 करोड़ रुपए की देश की सबसे महंगी कार खरीदी है। अंबानी की कार का वीआईपी नंबर 0001 है।

Mukesh Ambani Car : भारत के सबसे बड़े धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani car ) ने एक नई गाड़ी खरीदी है। अंबानी की ये गाड़ी इन दिनों सुर्खियों में है। रोल्स रॉयस हैचबैक ( Rolls Royce hatchback ) नाम की नई कार की कीमत 13.14 करोड़ रुपए है। अल्ट्रा-लग्जरी गाड़ी में इंजन और फीचर्स नायाब हैं। सके फीचर्स को जानकार आम आदमी हैरान हुए बगैर नहीं रह सकता। आरटीओ अधिकारियों की मानें तो मुकेश अंबारी के नई कार भारत में खरीदी गई सबसे महंगी गाड़ियों (most expensive car) में से एक है।

रोल्स रॉयस हैचबैक ( Rolls Royce hatchback ) कार का मॉडल नेम Rolls Royce Cullinan है। रॉल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार को RIL ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में पंजीकृत कराया था। 2018 में लॉन्चिंग के समय इस कार का बेस प्राइस 6.95 करोड़ रुपए था। हालांकि, ऑटो इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मानें तो कस्टमाइज्ड मॉडिफिकेशन से कीमत काफी बढ़ गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) ने अपनी नई कार के लिए VIP नंबर लिया है। नया नंबर हासिल करने के लिए उन्होंने 12 लाख रुपए का भुगतान किया है। जानकारी के मुताबिक अंबानी की कार का नंबर 0001 है। सामान्यतया वीआईपी नंबर की कीमत 4 लाख रुपए होती है, लेकिन मौजूदा सीरीज में चुना गया नंबर पहले ही लिया जा चुका था। इसलिए यह और भी महंगा मिला है।

कार का इंजन 564BHP पावर वाला

रोल्स रॉयस कंपनी ने 2.5 टन से अधिक वजन वाली इस गाड़ी के लिए 'टस्कन सन' रंग को चुना है। इसमें 12-सिलेंडर और 564 बीएचपी की पावर वाला इंजन है। कार के लिए खास नंबर प्लेट भी चुनी गई है। कार का पंजीकरण 30 जनवरी, 2037 तक के लिए वैध है। पंजीकरण शुल्क के रूप में आरआईएल ने 20 लाख रुपए टैक्स का भुगतान किया है। जबकि रोड सेफ्टी टैक्स के रूप में 40 हजार का भुगतान किया गया है।

Mukesh Ambani Car : आरआईएल के चेयरमेन ने जो कार खरीदी है वह दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अलग दिखने वाली लग्जरी SUV में से एक है। इस में 6200 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है और माइलेज 14 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Next Story

विविध