Top
आर्थिक

Twitter पर 25 करोड़ डॉलर का जुर्माना, यूजर्स के डेटा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप

Janjwar Desk
4 Aug 2020 10:33 AM GMT
Twitter पर 25 करोड़ डॉलर का जुर्माना, यूजर्स के डेटा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप
x
ट्विटर ने कहा, कंपनी का अनुमान है कि डेटा से छेड़छाड़ के संदर्भ में संभावित नुकसान की सीमा 15 करोड़ डॉलर से 25 करोड़ डॉलर के बीच होगी और कंपनी को 15 करोड़ डॉलर मिले हैं....

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर ने खुलासा किया है कि विज्ञापन के लाभ के लिए यूजर्स के फोन नंबर और ईमेल आईडी के अनुचित उपयोग से संबंधित एक जांच में कंपनी की तरफ से यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) को 25 करोड़ डॉलर तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

28 जुलाई को एफटीसी की तरफ से कंपनी को शिकायत मिली जिसमें एफटीसी के साथ साल 2011 में ट्विटर के सहमति आदेश के उल्लंघन का आरोप लगाया गया और बताया गया कि यूजर्स के निजी जानकारियों की सुरक्षा कंपनी द्वारा कैसे की जाती है, इस बारे में उन्हें गुमराह न करें।

ट्विटर ने सोमवार को अपनी दूसरी तिमाही की वित्तीय फाइलिंग के दौरान कहा, यह आरोप साल 2013 से 2019 की अवधि के बीच लक्षित विज्ञापन के लिए सुरक्षा उद्देश्यों के लिए कंपनी के फोन नंबर और/या ईमेल आईडी से संबंधित डेटा के उपयोग से था।

ट्विटर ने कहा, कंपनी का अनुमान है कि इस संदर्भ में संभावित नुकसान की सीमा 15 करोड़ डॉलर से 25 करोड़ डॉलर के बीच होगी और कंपनी को 15 करोड़ डॉलर मिले हैं।

कंपनी ने आगे कहा, मामले को अभी तक सुलझाया नहीं जा सका है और अंतिम परिणाम कब तक प्राप्त होंगे इसे लेकर किसी निश्चित समय सीमा का आश्वासन नहीं दिया जा सकता है।

Next Story

विविध

Share it