Top
शिक्षा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र की गोली मारकर हत्या, जमानत पर बाहर था मृतक युवा

Janjwar Desk
10 Jan 2021 1:52 PM GMT
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र की गोली मारकर हत्या, जमानत पर बाहर था मृतक युवा
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

आतिफ पर 2018 में जमालपुर इलाके में शाहबाज की हत्या के लिए साजिश रचने का आरोप है और वह जमानत पर बाहर था...

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के एक छात्र की कल शनिवार 9 जनवरी की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने शुरुआती छानबीन के बाद बताया कि मृतक आतिफ बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। हमलावरों ने उसपर तब गोली चलाई, जब वह शनिवार देर रात क्वार्सी पुलिस सर्कल क्षेत्र में अपने दोस्त के साथ दोपहिया वाहन से लौट रहा था।

आतिफ मौके पर ही गिर गया, जबकि उसका दोस्त जैद स्कूटी लेकर भाग गया। घटना के विरोध में एमयू के छात्रों ने जेण्एन मेडिकल कॉलेज के सामने प्रदर्शन किया।

सर्किल ऑफिसर अनिल सामनिया ने कहा कि आतिफ पर 2018 में जमालपुर इलाके में शाहबाज की हत्या के लिए साजिश रचने का आरोप है और वह जमानत पर बाहर था। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की जांच चल रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जाकिर नगर गली नंबर 5 निवासी एएमयू के संविदाकर्मी जमील अहमद उर्फ पप्पू का 22 साल का बेटा आतिफ अपने दोस्त जैद संग स्कूटी पर शमशाद मार्केट से घर लौट रहा था कि तभी गली नंबर 4 के पास हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। हाथ और कंधे के पास गोली लगने से आतिफ वहीं गिर पड़ा, जैद स्कूटी लेकर भाग गया, गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर भीड़ जमा हो गई।

आनन-फानन उसे मेडिकल कॉलेज ले गए, छात्र के मृत घोषित किए जाने के बाद शव मोर्चरी ले जाते समय साथी छात्रों ने हंगामा कर दिया, मगर पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर छात्रों को शांत कराया। सीओ तृतीय अनिल समानिया ने बताया कि जमालपुर इलाके में 2018 में हुई शाहबेज की हत्या में साजिश का आरोपी आतिफ जमानत पर बाहर था।

पुलिस का कहना है कि वह हमलावरों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। मामला दर्ज कर लिया गया है, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story
Share it