Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Chikmagalur News : कॉलेज प्रशासन ने क्लासरूम में हिजाब पहनने पर लगाई रोक, भगवा साफा पहनकर आए दूसरे ग्रुप के छात्र

Janjwar Desk
4 Jan 2022 1:32 PM GMT
चिकमंगलुरु के एक डिग्री कॉलेज प्रशासन ने मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनकर क्लासरूम में आने को प्रतिबंधित कर दिया
x

(कॉलेज में सोमवार को भगवा चोला और चुनरी पहनकर आए थे एक ग्रुप के छात्र-छात्राएं)

Chikmagalur News : सोमवार 3 जनवरी को एक ग्रुप के प्रदर्शनकारी छात्र भगवा चोला और चुनरी पहनकर कॉलेज आए, उनका कहना था कि वह तब तक ऐसा करते रहेंगे जब तक हिजाब पर क्लासरूम में पाबंदी न हो...

Chikmagalur News : कर्नाटक के चिकमंगलुरु जिले में एक राज्य संचालित कॉलेज में हिजाब (Hijab) को लेकर मामला गर्माता जा रहा है। दरअसल कॉलेज प्रशासन (College Administration) ने मुस्लिम छात्राओं (Muslim Students) का क्लासरूम में हिजाब पहनकर आना प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि वह क्लासरूम छोड़कर कॉलेज के पूरे परिसर में हिजाब पहन सकती हैं। कॉलेज प्रशासन के इस फैसले के पीछे दूसरे ग्रुप का दबाव बताया जा रहा है जो निर्धारित ड्रेस कोड की मांग करते हुए भगवा साफा पहनकर कैंपस में आए थे।

कोप्पा तालुक के बालागडी स्थित डिग्री कॉलेज (Balagadi Degree College) ने स्पष्ट किया कि क्लासरूम छोड़कर छात्राएं कॉलेज परिसर में कहीं भी हिजाब पहन सकती हैं। दो सालों में यह दूसरी बार हो रहा है जब छात्रों के एक ग्रुप ने हिजाब पहनकर क्लास अटेंड करने वाली मुस्लिम छात्राओं का विरोध किया है।

खबरों के मुताबिक पिछले साल इन छात्रों ने कॉलेज प्राधिकरण से ड्रेस कोड का उल्लंघन करने का आरोप लगाकर इन छात्राओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा था। सोमवार को एक बार फिर विरोध तेज हो गया जब प्रदर्शनकारी छात्र भगवा (Saffron) चोला और चुनरी पहनकर कॉलेज आए।

इसके बाद कुछ स्टाफ मेंबर ने प्रिंसिपल अनंत एस (Anant S) से इसे लेकर शिकायत की लेकिन प्रदर्शनकारी छात्र तब तक अड़े रहे कि जब तक हिजाब पहने छात्राओं को भी ऐसा ही करने को नहीं गया तब तक वह ऐसा करते रहेंगे।

प्रिंसिपल अनंत ने बताया कि हिजाब पहनना कॉलेज ड्रेस कोड का उल्लंघन नहीं माना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अभिभावकों से मीटिंग के दौरान चर्चा हुई थी और हमने छात्रों को सलाह भी दी थी। उन्होंने कहा कि मुद्दा जल्द ही सुलझाया जाएगा। मामले में पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि मामला सुलझाने की जिम्मेदारी कॉलेज की है।

Next Story

विविध