Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Delhi News : स्कूल में अमित शाह को मुख्य अतिथि बनाने का विरोध, 200 से अधिक पूर्व छात्रों ने मैनेजमेंट को लिखा पत्र

Janjwar Desk
31 Oct 2022 5:22 AM GMT
अमित शाह चाहते हुए अपने गृह नगर की इस सीट पर नहीं दिला पा रहे भाजपा को जीत, एक बार फिर दांव पर है उनकी प्रतिष्ठा
x

अमित शाह चाहते हुए अपने गृह नगर की इस सीट पर नहीं दिला पा रहे भाजपा को जीत, एक बार फिर दांव पर है उनकी प्रतिष्ठा

Delhi News : दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय अमित शाह को एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किए जाने को लेकर विद्यालय के 200 से अधिक पूर्व छात्रों ने विरोध जताते हुए स्कूल प्रबंधन को पत्र लिखा है...

Delhi News : दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय अमित शाह को एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किए जाने को लेकर विद्यालय के 200 से अधिक पूर्व छात्रों ने विरोध जताते हुए स्कूल प्रबंधन को पत्र लिखा है। पूर्व छात्र के समूह ने कहा है कि यह आमंत्रण स्कूल के सिद्धांत के खिलाफ है और मौजूदा ध्रुवीकरण के माहौल में स्कूल आलोचना का केंद्र बन जाएगा। बता दें कि सोमवार को स्कूल में सरदार पटेल जयंती समारोह में एक सभा को अमित शाह संबोधित करने वाले हैं।

छात्रों ने अमित शाह का विरोध करते हुए मैनेजमेंट को लिखा पत्र

जनकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय में गृह मंत्री अमित शाह को मुख्य अतिथि बनाए जाने का विरोध करते हुए स्कूल के पूर्व 200 से अधिक छात्रों ने स्कूल मैनेजमेंट को पत्र लिखते हुए कहा है कि 'ध्रुवीकरण के मौजूदा माहौल में उनके जैसे राजनीतिक व्यक्ति को आमंत्रित करना स्कूल को आलोचना का केंद्र बना देगा और इसके सिद्धांतों को कमजोर कर देगा, जो संविधान और बहुलवाद पर टिका है।'

अमित शाह का रुख सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों के विपरीत

इसके साथ ही 200 से अधिक पूर्व छात्रों के समूह ने स्कूल प्रबंधन को पत्र में कारण लिखते हुए इस बात पर जोर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता अमित शाह का रुख सरदार वल्लभभाई पटेल के उन आदर्शों के विपरीत है, जो उन्हें स्कूल द्वारा सिखाए जाते हैं।

31 अक्टूबर को मनाई जाती है सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राष्ट्रीय एकता दिवस हर साल 31 अक्टूबर को भारत के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष में मनाया जाता है। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के दिन देश के गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है, जिसको लेकर स्कूल के पूर्व छात्रों के समूह ने अपना विरोध जताया है।

Next Story

विविध