Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Ghaziabad News : IMS Engineering College में लिफ्ट टूटकर गिरने से बड़ा हादसा, 12 छात्र घायल, अस्पताल में भर्ती

Janjwar Desk
27 April 2022 10:22 AM GMT
Ghaziabad News : IMS Engineering College में लिफ्ट टूटकर गिरने से बड़ा हादसा, 12 छात्र घायल, अस्पताल में भर्ती
x

Ghaziabad News : IMS Engineering College में लिफ्ट टूटकर गिरने से बड़ा हादसा, 12 छात्र घायल, अस्पताल में भर्ती

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज ( IMS Engineering College Ghaziabad ) की लिफ्ट गिरने से उसमें मौजूद 12 बच्चे घायल हो गए है...

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज ( IMS Engineering College Ghaziabad ) में लिफ्ट टूटकर गिरने की घटना सामने आई है। यहां आईएमएस कॉलेज की लिफ्ट गिरने से उसमें मौजूद 12 बच्चे घायल हो गए है। मीडिया में खबर है कि घायल बच्चों में कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बच्चों को कोलंबिया एशिया अस्पताल ( Columbia Asia Hospital Ghaziabad ) में भर्ती कराया गया है। घायलों में बीबीए और बीसीए के स्टूडेंट्स शामिल हैं। इस घटना के जांच के लिए पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

तार टूटने से जमीन पर आ गिरी लिफ्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गाजियाबाद (Ghaziabad) के मसूरी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाइवे 9 पर आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज ( IMS Engineering College Ghaziabad ) है। कॉलेज की लिफ्ट से 12 छात्र ऊपर की मंजिल पर जा रहे थे। इसी दौरान अचानक ही लिफ्ट का तार टूट गया और लिफ्ट जमीन पर आ गिरी। इनमें चार से ज्यादा छात्र के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आ रही है। आनन - फानन में मेंटेनेंस विभाग को सूचित किया गया है। मेंटेनेंस के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद सभी छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकालते हुए कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया। अभी तीन छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस वजह से हुए बड़ा हादसा

आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज के डाइरेक्टर अजय कुमार ने बताया है कि पांचवीं मंजिल से लिफ्ट हॉस्टल में गिरी है। इसका कारण था कि 12 स्टूडेंट्स एक साथ घुस गए थे। एक साथ इतने स्टूडेंट्स के घुसने से ही लिफ्ट का तार टूट गया। एक लड़के के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। साथ ही सबहि घायल छात्रों का इलाज जारी है।

कॉलेज प्रशासन पर छात्रों ने लगाया लापरवाही का आरोप

इस हादसे के बाद कॉलेज में अफरा तफरी का माहौल हो गया और कॉलेज प्रबंधन से जुड़े सभी लोग किसी भी बात का जवाब देने से बचते हुए नजर आए। वहीं कॉलेज के अन्य छात्रों ने भी इस पुरे मामले में कॉलेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही होने की बात बताई है।

स्टूडेंट्स ने लिफ्ट को बताया काफी पुराना

बता दें कि कॉलेज के अन्य स्टडेंट्स का कहना है कि यह लिफ्ट काफी पुरानी थी। इसका गेट भी बंद नहीं था बल्कि खुला था। छठी मंजिल से पांचवीं तक लिफ्ट का गेट भी बंद नहीं हुआ। वहीं बताया जा रहा है कि कुछ स्टूडेंट्स इसमें कूद रहे थे, जिससे लिफ्ट की चेन का हुक टूट गया और लिफ्ट नीचे आ गिरी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध