Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

गाजीपुर में फीस नहीं भरने से गुस्साये शिक्षक ने 10 के छात्र के छात्र को बुरी पीटा, आंख में चश्मा धंसने से दिखना हुआ बंद

Janjwar Desk
11 Feb 2023 7:27 AM GMT
गाजीपुर में फीस नहीं भरने से गुस्साये शिक्षक ने 10 के छात्र के छात्र को बुरी पीटा, आंख में चश्मा धंसने से दिखना हुआ बंद
x
नायकडीह गांव का रहने वाला पीड़ित रोहित प्रजापति जोकि शारदा चिल्ड्रेन पब्लिक कॉलेज में कक्षा 10 का छात्र है और वह इस महीने की स्कूल फीस जमा नहीं कर पाया था। शिक्षक द्वारा पीटे जाने के दौरान छात्र का चश्मा टूटकर आंख में धंस गया। चश्मा धंसने से उसकी आंख बुरी तरह जख्मी हो गयी...

Ghazipur news : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर स्थित प्राइवेट स्कूल में फीस नहीं भरने से नाराज शिक्षक ने 10वीं के छात्र की बुरी तरह पिटायी कर दी। पीटने के दौरान चश्मा पहनने वाले पीड़ित बच्चे की आंख में चश्मा धंस गया, जिससे उसे दिखना बंद हो गया। गंभीर हालत में छात्र को स्थानीय डॉक्टरों ने बनारस के लिए रेफर कर दिया।

स्कूल में छात्र को पीटे जाने का संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे उसकी क्लास के ही किसी बच्चे ने बनाया था। मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक यह मामला गाजीपुर स्थित दुल्लहपुर क्षेत्र के शारदा चिल्ड्रन पब्लिक इंटर कॉलेज का है। दसवीं में पढ़ने वाला रोहित प्रजापति स्कूल फीस नहीं भर पाया था, जिससे नाराज मास्टर ने उसे पहले तो बुरी तरह डंडे से पीटा और उसके बाद चेहरे पर कई थप्पड़ जड़े। थप्पड़ मारने के दौरान ही रोहित की आंख में चश्मा गड़ गया और उसे दिखना बंद हो गया।

जानकारी के मुताबिक नायकडीह गांव का रहने वाला पीड़ित रोहित प्रजापति जोकि शारदा चिल्ड्रेन पब्लिक कॉलेज में कक्षा 10 का छात्र है और वह इस महीने की स्कूल फीस जमा नहीं कर पाया था। शिक्षक द्वारा पीटे जाने के दौरान छात्र का चश्मा टूटकर आंख में धंस गया। चश्मा धंसने से उसकी आंख बुरी तरह जख्मी हो गयी।

पीड़ित छात्र रोहित प्रजापति के मुताबिक जब आर्ट की क्लास चल रही थी तो शिक्षक ने सवाल किया कि किसकी फीस जमा है, और किसकी रह गयी है। रोहित की फीस जमा नहीं थी, इसलिए शिक्षक ने उसे पीटना शुरू कर दिया। रोहित का आरोप है कि शिक्षक ने उसके चेहरे पर कई चांटे मारे और सिर झुकाकर भी पीठ पर पीटा। इसी दौरान चश्मा आंख में धंस गया और उसे दिखना बंद हो गया।

हालांकि अभी तक रोहित के परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ कोई शिकायत या एफआईआर दर्ज नहीं करवायी है। फिलहाल वाराणसी में रोहित का इलाज चल रहा है।

शिक्षक द्वारा छात्र को पीटे जाने के संबंध में स्कूल प्रिंसिपल बृजेश कुशवाहा कहते हैं, यह बीते दिनों की बात है, जब कुछ बच्चे क्लास में शोर-शराबा कर रहे थे तो टीचर ने डंडे से सभी को पीटा। इसी बीच गलती से रोहित को डंडा लग गया और आंख में चोट आ गई। हालांकि, रोहित की आंख में पहले से तकलीफ थी, इसलिए उसकी हालत इतनी खराब है।

इस मामले में डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि छात्र को इस तरीके से पीटना निंदनीय है। इसमें जरूर एक्शन लिया जाएगा। जांच के बाद वह स्कूल प्रबंधन से बात कर टीचर के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा।

Next Story

विविध