Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Karnal news : हॉस्टल में 7वीं के छात्र से बर्बरता के बाद आईसीयू में भर्ती, मां ने कोच पर लगाये गंभीर आरोप

Janjwar Desk
17 Oct 2022 11:48 AM GMT
Karnal news : हॉस्टल में 7वीं के छात्र से बर्बरता के बाद आईसीयू में भर्ती, मां ने कोच पर लगाये गंभीर आरोप
x
छात्र की मां ने आरोप लगाया है कि हॉस्टल के कोच ने उनके बच्चे को बुरी तरह पीटा है, जिसके बाद बच्चा आईसीयू में भर्ती है। मां ने हॉस्टल कोच के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है...

Karnal news : स्कूलों में बच्चों के साथ नृशंसता की कई घटनायें सामने आती रहती हैं, अब एक और मामला हरियाणा के करनाल स्थित तरवाड़ी से सामने आया है। यहां गन्नौर के हॉस्टल में सातवीं के एक छात्र मारपीट का गंभीर मामला सामने आया है। छात्र की मां ने आरोप लगाया है कि हॉस्टल के कोच ने उनके बच्चे को बुरी तरह पीटा है, जिसके बाद बच्चा आईसीयू में भर्ती है। मां ने हॉस्टल कोच के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक युवराज गन्नौर के मॉडर्न स्कूल में 7वीं कक्षा में पढ़ता है और वहीं हॉस्टल में रहता था। युवराज की मां ने मीडिया को बताया कि 15 दिन में वह अपने बेटे से मिलने के लिए जाती थी। रविवार 16 अक्टूबर को जब उसने युवराज से बात करने के लिए फोन किया तो उनको स्कूल मैनेजमेंट ने जानकारी दी कि उसे चोट लगी है इसलिए उसे अस्पताल लेकर गये हुए हैं।

युवराज की मां के मुताबिक जब वह अस्पताल पहुंची तो बेटा बुरी तरह जख्मी हालत में पड़ा हुआ था। उनके बेटे के साथ कोच द्वारा बुरी तरह मारपीट की गई थी। बच्चे की गंभीर हालत देखते हुए मां उसे प्राइवेट स्कूल लेकर पहुंची जहां वह आईसीयू में भर्ती है।

दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के मुताबिक युवराज की मां का कहना है कि उनके पति की पहले ही मौत हो चुकी है और वह नौकरी करके घर चलाती है। युवराज की सारी जिम्मेदारी भी मां के कंधों पर ही है। युवराज की मां कहती हैं क्योंकि घर की आर्थिक जरूरतें पूरी करने के लिए उन्हें नौकरी करनी पड़ती है, इसलिए बेटे को हॉस्टल में भर्ती करवाया था।

युवराज की मां गंभीर आरोप लगाती है कि हॉस्टल में कोच द्वारा अन्य बच्चों को भी बुरी तरह प्रताड़ित किया जाता है। हॉस्टल को जेल में तब्दील कर दिया है। हॉस्टल चारों तरफ से बंद है, वहां से बच्चों को बाहर नहीं निकलने दिया जाता है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन का कहना है कि ऐसा बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से किया जाता है।

सोमवार 17 अक्टूबर को घायल युवराज की मां ने मामले की शिकायत सिविल थाना में की है। उसने पुलिस के सामने बेटे को न्याय दिलाने की गुहार लगाते हुए आरोपी कोच और अन्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Next Story

विविध