Top
शिक्षा

लखनऊ में पढ़ाई में कमजोर 8 साल के बच्चे पर ट्यूशन टीचर का बरपा सितम, तार से बांधकर डंडों से बुरी तरह पीटा

Janjwar Desk
16 Sep 2020 7:54 AM GMT
लखनऊ में पढ़ाई में कमजोर 8 साल के बच्चे पर ट्यूशन टीचर का बरपा सितम, तार से बांधकर डंडों से बुरी तरह पीटा
x

8 साल के मासूम की ये हालत कर दी ट्यूशन टीचर ने

ट्यूशन पढ़ने गए 8 साल के इस मासूम बच्चे को टीचर द्वारा खौफनाक सजा दी गयी, पहले बच्चे के हाथों को तार से बांधा गया, फिर बेरहमी से पिटाई की गयी। टीचर द्वारा की गयी बुरी तरह पिटाई से बच्चे के पैर, पीठ और कमर में गहरे चोट के निशान आए हैं....

लखनऊ। आये दिन शिक्षकों द्वारा छात्रों के साथ होने वाली नृशंसता की खबरें मीडिया में छायी रहती हैं, मगर लॉकडाउन के दौरान भी ऐसी खबरें आयेंगी इसकी आशंका कम थी। मगर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्यूशन टीचर ने 8 साल के बच्चे के साथ जो हैवानियत की, उसने उस मासूम के तन के साथ मन के घाव भी शायद ही भर पायें।

मीडिया में आयी जानकारी के मुताबिक 8 साल का मासूम सिद्धार्थ पढ़ाई में कमजोर था, इसलिए लॉकडाउन में पढ़ाई पर और ज्यादा असर न पड़े मां-बाप से ट्यूशन लगवा रखा था। मगर ट्यूशन शिक्षक ने जो बच्चे के साथ किया, वह नृशंसता की हाइट है। ट्यूशन पढ़ने गए 8 साल के इस मासूम बच्चे को टीचर द्वारा खौफनाक सजा दी गयी। पहले बच्चे के हाथों को तार से बांधा गया, फिर बेरहमी से पिटाई की गयी। टीचर द्वारा की गयी बुरी तरह पिटाई से बच्चे के पैर, पीठ और कमर में गहरे चोट के निशान आए हैं। माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ट्यूशन टीचर को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में सामने आयी जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना ठाकुरगंज थानक्षेत्र के मलपुर में रहने वाला 8 साल का सिद्धार्थ और उसकी बहन सचिन गुप्ता नाम के शिक्षक से ट्यूशन पढ़ने जाते थे। लड़का थोड़ा पढ़ाई में कमजोर है, इसलिए परिजनों का ट्यूशन पर जोर था। पढ़ाई के दौरान किसी छोटी सी गलती पर आरोपी टीचर ने बच्चे के दोनों हाथों को पीछे तार से बांध दिया फिर लकड़ी के डंडे से उसे बेरहमी से पीटा।

पीड़ित मासूम की पीठ दिखाते मां-बाप

आरोपी शिक्षक ने बच्चे को इतनी बुरी तरह पीटा कि उसके हाथ-पैर, पीठ और कमर में गहरे चोट के निशान हैं। भाई को बुरी तरह पीटे जाने की बात सिद्धार्थ की बहन ने अपनी मां को बतायी, जिसके बाद माता-पिता ने टीचर के खिलाफ थाना ठाकुरगंज में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर सचिन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़ित बच्चे की मां गायत्री इस मामले में कहती है, मेरा बच्चा ट्यूशन पढ़ने गया था। वहां टीचर ने उसके हाथ-पैर बांधे, फिर डंडों से बुरी तरह पीटा। हमने पुलिस से शिकायत की कि हमारा बच्चा पढ़ाई में थोड़ा कमजोर है, मगर उसका मतलब ये तो नहीं कि उसे सिखाने के नाम पर इतनी बुरी तरह से पीटा जाये।

Next Story

विविध

Share it