Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

UKSSSC Paper Leak : पेपर लीक मामले में पंतनगर विवि का रिटायर्ड एईओ गिरफ्तार, 80 लाख रुपए में बेचा था पेपर

Janjwar Desk
26 Aug 2022 6:15 AM GMT
UKSSSC Paper Leak : पेपर लीक मामले में पंतनगर विवि का रिटायर्ड एईओ गिरफ्तार, 80 लाख रुपए में बेचा था पेपर
x

UKSSSC Paper Leak : पेपर लीक मामले में पंतनगर विवि का रिटायर्ड एईओ गिरफ्तार, 80 लाख रुपए में बेचा था पेपर

UKSSSC Paper Leak : यूकेएसएसएससी पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले में पंतनगर विवि के पूर्व एईओ (असिस्टेंट एस्टेब्लिसमेंट ऑफिसर) को स्पेशल टास्क फोर्स (STF) गिरफ्तार किया गया है, इस मामले में यह अब तक 23वीं गिरफ्तारी है...

UKSSSC Paper Leak : यूकेएसएसएससी पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले में पंतनगर विवि के पूर्व एईओ ( असिस्टेंट एस्टेब्लिसमेंट ऑफिसर ) को स्पेशल टास्क फोर्स (STF) गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस मामले में यह अब तक 23वीं गिरफ्तारी है। आरोपी उत्तर प्रदेश के लखनऊ की प्रेस से जुड़ा था और परीक्षा के प्रशन पत्र हल्द्वानी एवं आसपास के अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराए थे। उसे 80 लाख रुपये मिले थे।

आरोपी 2006 से 2016 तक विवि की परीक्षा सेल में था कार्यरत

वहीं इस मामले में एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि कुसुमखेड़ा हल्द्वानी में रहने वाले पूर्व एईओ दिनेश चंद्र जोशी को एसटीएफ ने गहन पूछताछ और साक्ष्यों एवं इलेक्ट्रोनिक सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया है। साथ ही बताया गया कि आरोपी साल 2006 से 2016 तक विवि की परीक्षा सेल में कार्यरत रहा। पूर्व अफसर की गिरफ्तारी के बाद अहम सबूत एसटीएफ के हाथ लगे हैं। कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही इसमें और खुलासा एवं गिरफ्तारी हो सकती है।

आरोपी को काम के लिए मिले थे 80 लाख रुपए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विवि के परीक्षा एवं प्रिंटिंग कार्य के लिए लंबे समय से यूकेएसएसएससी परीक्षा प्रिंटिंग प्रेस आरआईएमएस लखनऊ के लोगों से जुड़ा था, जहां से परीक्षा के पूर्व में प्रश्न-पत्र एक मध्यस्थ के माध्यम से प्राप्त किए। आरोपी ने पेपर हल्द्वानी व आसपास में छात्रों को दिए, जिसकी एवज में आरोपी को 80 लाख रुपए मिले थे।

आरोपी की संपत्ति की हो रही है जांच

पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरोपी दिनेश चंद्र की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ अब उसकी संपत्ति की जांच कर रही है। आयोग के कुछ अन्य पेपर में भी उसकी संलिप्तता सामने आने की संभावना है। एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि इस मामले में कुछ और लोग एसटीएफ के रडार पर हैं। साक्ष्य जुटाने के बाद इनकी गिरफ्तारी की जा सकती है।

अब तक 23 गिरफ्तारियां कर चुकी है एसटीएफ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही एसटीएफ आरोपियों के संपर्क में आए अभ्यर्थियों की भी गिरफ्तारी कर सकती है। बता दें कि इस प्रकरण में अब तक एसटीएफ उत्तरकाशी, बिजनौर, लखनऊ, देहरादून, नैनीताल, सितारगंज, ऊधमसिंह नगर से कुल 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Next Story

विविध