शिक्षा

बेरोजगार युवाओं की ताली-थाली अभियान पर गोदी मीडिया में सन्नाटा, TWITTER ट्रेंड बना 'कांप गया मोदी'

Janjwar Desk
5 Sep 2020 2:02 PM GMT
बेरोजगार युवाओं की ताली-थाली अभियान पर गोदी मीडिया में सन्नाटा, TWITTER ट्रेंड बना कांप गया मोदी
x
माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस समय इससे जुड़े दो हैशटैग काफी ट्रेंड कर रहे हैं, इनमें एक 'कांप गया मोदी' और दूसरा '5 बजकर 5 मिनिट' है....

नई दिल्ली। कोरोना महामारी को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 5 बजकर 5 मिनट पर ताली थाली बजाने का आग्रह किया था, इसके बाद देशभर में ताली थाली बजाईं गई थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह ताली थाली की अपील कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में बजाने के लिए कही थी जिसके बाद लोगों ने घरों के भीतर से और सड़कों पर उतर जमकर ताली थाली बजाई थी। ठीक उसी तर्ज पर आज देशभर में बेरोजगार युवाओं ने भर्ती को लेकर सांकेतिक रूप से ताली थाली बजाई।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से रोजगार का मुद्दा लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। युवाओं में इसको लेकर खासा आक्रोश देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी बड़ी संख्या में भारतीय रेलवे, एसएससी के अभ्यर्थियों आदि ने बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री के प्रिय कार्यक्रम मन की बात पर डिसलाइक कर विरोध जताया था। इसके बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई आधिकारिक चैनलों पर डिसलाइक का बटन दबाया था। ये डिसलाइक की संख्या लाइक की तुलना में काफी अधिक थी।

बता दें कि भारत में इस समय बेरोजगारी दर चरम पर है। एनएसओ के आंकडों के मुताबिक भारत में अभी बेरोजगारी दर बीते 45 सालों में सबसे अधिक है। वहीं दूसरी ओर अर्थव्यवस्था को भी तगड़ा झटका लगा है। वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही में जीडीपी माइनस 23.9 प्रतिशत पहुंच गई।

वहीं इस मुद्दे को राष्ट्रीय मीडिया में अभी तक कोई जगह नहीं मिली है। रोजगार के मुद्दे पर किसी भी टेलीविजन न्यूज चैनल पर अभी तक कोई प्राइम टाइम शो तय होने की खबर नहीं है। हालांकि सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर जमकर चर्चा हो रही है। बेरोजगार युवा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम के आगे 'बेरोजगार' लिख रहे हैं। इसके अलावा हर सोशल नेटवर्किंग साइट पर कमेंट में 'मैं भी बेरोजगार' रहे हैं।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस समय इससे जुड़े दो हैशटैग काफी ट्रेंड कर रहे हैं। इनमें एक 'कांप गया मोदी' और दूसरा '5 बजकर 5 मिनिट' है। नीचे पढ़िए बेरोजगार युवाओं ने किस तरह से प्रतिक्रियाएं दी-



















Next Story
Share it