पर्यावरण

असम में सुबह-सुबह 6.4 तीव्रता का आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग, मची अफरा-तफरी

Janjwar Desk
28 April 2021 6:52 AM GMT
असम में सुबह-सुबह 6.4 तीव्रता का आया भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग, मची अफरा-तफरी
x
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई इलाकों में दीवारें ढह गईं, वहीं, कई जगह पेड़ भी गिर गए हैं....

जनज्वार ब्यूरो, गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी में बुधवार (28 अप्रैल) सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। असम के तेजपुर और सोनितपुर में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्निट्यूड मापी गई। इस दौरान दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए और अफरातफरी मच गई।

यह झटका इतना तेज था कि पड़ोस के अरुणाचल प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से और बिहार तक महसूस किया गया। असम के तेजपुर में भूकंप का पहला झटका सुबह 7:51 पर महसूस किया गया। तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में जमीन से 17 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र रहा। इसके कुछ मिनट के बाद ही दो और झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता 4.3 और 4.4 रही।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई इलाकों में दीवारें ढह गईं। वहीं, कई जगह पेड़ भी गिर गए हैं। अरुणाचल के ईंटानगर से लेकर बंगाल के कूचबिहार तक झटके महसूस किए गए। राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि असम में तेज़ भूकंप आया। मैं सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। मैं सभी ज़िलों से अपडेट ले रहा हूं।

Next Story
Share it