पर्यावरण

कोरोना महामारी के बीच लगातार तीसरे दिन भारी बारिश से मुंबई में जीवन अस्त-व्यस्त

Janjwar Desk
16 July 2020 9:42 AM GMT
कोरोना महामारी के बीच लगातार तीसरे दिन भारी बारिश से मुंबई में जीवन अस्त-व्यस्त
x
रात भर हुई बारिश के बाद, वडाला, दादर और माटुंगा जैसे कुछ इलाकों में जलभराव हो गया, जबकि अंधेरी का सबवे बह गया, इस कारण यातायात में कुछ परेशानी आई...

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना महामारी का संक्रमण तो फैल ही रहा है साथ ही लगातार तीसरे दिन भारी बारिश होने से शहर और उसके उपनगरीय इलाकों में लोग खासे परेशानी में हैं। बुधवार को अधिकारियों ने कहा कि जलभराव की घटनाओं के बीच यहां सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त रहा।

बीएमसी की आपदा सेल के अनुसार, दक्षिणी मुंबई में 12.16 सेमी बारिश हुई। वहीं उपनगरों में 9.66 सेमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के मुताबिक यह पूरे सीजन की क्रमश: कुल 51.97 प्रतिशत और 45.99 प्रतिशत बारिश दर्ज की गई।

वहीं बीएमसी की रेन-गेज ने शहर में 8.92 सेमी, पूर्वी उपनगरों में 4.84 सेमी और पश्चिमी उपनगरों में 7.51 सेंटीमीटर बारिश मापी, जो कि सीजन की 37.74 प्रतिशत बारिश है।

रात भर हुई बारिश के बाद, वडाला, दादर और माटुंगा जैसे कुछ इलाकों में जलभराव हो गया, जबकि अंधेरी का सबवे बह गया। इस कारण यातायात में कुछ परेशानी आई।

बीएमसी आपदा सेल ने कहा कि शॉर्ट सर्किट की 21 शिकायतें आईं और 12 छोटे-बड़े पेड़ गिर गए। कुछ घर क्षतिग्रस्त भी हुए। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

Next Story

विविध

Share it