पर्यावरण

अचानक टूटकर गिरने लगा पहाड़, मौत को छूकर निकले यह युवक

Janjwar Desk
6 Sep 2021 5:03 PM GMT
अचानक टूटकर गिरने लगा पहाड़, मौत को छूकर निकले यह युवक
x
शायद किस्मत इन युवकों के साथ थी कि इन दोनों युवकों ने मौत को करीब से केवल देखा, उसके शिकार नहीं बने। मलबा आने से रास्ता तो बंद हो ही गया....

जनज्वार। अपनी खूबसूरती से लुभाने वाले पहाड़ो पर रहने वाले वाशिंदों के लिए कहा जाता है कि इनकी तकलीफें भी पहाड़ सरीखी ही हैं। सोमवार की शाम टिहरी जिले में अचानक से एक पहाड़ के भरभराकर सड़क पर गिरने की इस घटना से यह बात फिर एक बार सच साबित हुई दिखाई दी। वीडियो में भरभराकर गिरता सड़क किनारे का यह पहाड़ और इसकी चपेट में आने से बाल-बाल बचे इन दो युवकों का यह लोमहर्षक वीडियो उत्तराखण्ड के टिहरी जिले का है।

बरसात के इन अन्तिम दिनों में उत्तराखण्ड के पहाड़ बारिश के पानी से पूरी तरह भर चुके हैं। जिस वजह से इन दिनों उत्तराखंड में कमजोर पहाड़ों का लगातार टूटकर गिरना और धंसना यहां रहने वालों के लिए आये दिन की बात हो चुकी है।

सोमवार को भी ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर चंबा से 15 किमी. पहले नागणी पेट्रोल पंप के पास देखते ही देखते पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर भरभराते हुए सड़क पर आ गया। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि इस दौरान वहां से स्कूटी सवार दो युवक गुज़र रहे थे। गनीमत रही की दोनों युवक महज कुछ सेकेंड के अंतर से बच गए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

शायद किस्मत इन युवकों के साथ थी कि इन दोनों युवकों ने मौत को करीब से केवल देखा, उसके शिकार नहीं बने। मलबा आने से रास्ता तो बंद हो ही गया। मलबे की चपेट में आने के कारण बिजली और पेयजल लाइनों के साथ ही जड़धार गांव जाने वाला मार्ग और मुख्य गेट भी ध्वस्त हो चुका है।

राजमार्ग बाधित होने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग चुकी थीं। जिसे प्रशासन ने गाड़ी चलने लायक तो खोल दिया है। लेकिन टूटी पेयजल की लाइनों और बिजली की मरम्मत कब होगी, नहीं पता।

Next Story

विविध

Share it