गवर्नेंस

Agra News : आगरा में थाने के मालखाने से 25 लाख की नकदी पार, चोर पुलिस की जुगलबंदी में उलझी यह रेकी वाली चोरी

Janjwar Desk
18 Oct 2021 5:00 AM GMT
agra news
x

(आगरा में जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 25 लाख कैश चोरी)

Agra News : चोर ने उस बक्से को ही खोला, जिसमें कैश रखा हुआ था। मालखाने में और भी कीमती जेवरात के साथ असलाह, कारतूस और दस्तावेज रखे रहते हैं। इनको चोर ने छुआ तक नहीं, जिससे आशंका है...

Agra News (जनज्वार) : लोगों को लूटपाट कर अपनी तिजोरी भरने वाली पुलिस के अपने घर में सेंध लग गई है। यहां आगरा में थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रूपये उड़ा लिए गये। बताया जा रहा कि दरवाजे और बक्से का ताला तोड़कर 25 लाख रुपये की चोरी की गई है। इस दौरान पुलिसवाले सोते रहे।

दरअसल, रविवार सुबह हेड मोहर्रिर के आने पर रात ड्यूटी वाले पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोर ने पहले मालखाना के पिछले के गेट के पास लगी खिड़की खोलने का प्रयास किया, जब सफलता नहीं मिली तो दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गया। बक्से के ताले तोड़कर कैश चोरी कर ले गया। इस वारदात ने चोरी पर ही कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

किस रास्ते से कितने चोर आए?

थाना जगदीशपुरा में दो दरवाजे हैं। एक बोदला-लोहामंडी मार्ग पर है। यह गेट बंद रहता है। आसपास दुकानें बनी हैं। गेट के अंदर थाना परिसर में सीज वाहन खड़े हैं। थाना का भवन 25 से 30 मीटर अंदर है। यहां पर ही मालखाना है। यहां पर खिड़की और दरवाजा है। दूसरा गेट रोडवेज कॉलोनी की ओर जाने वाले रास्ते पर है। इससे ही पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों का प्रवेश होता है। मुख्य गेट से अंदर जाने पर कार्यालय के गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। थाने के मालखाने में चोरी में कितने चोर शामिल थे, यह पुलिस को पता नहीं चल सका। चोर किस रास्ते से आया और कहां चला गया, यह भी पता नहीं चल सका है।

पुलिस पर उठ रहे सवाल

मालखाने के पास कार्यालय है और सामने हवालात बनी है। सूत्रों के मुताबिक, हवालात के बाहर जाली लगे स्थान पर तीन अभियुक्तों को रखा गया था। मालखाने में घुसे चोर ने पिछले गेट की खिड़की और दरवाजे के ताले तोड़े। इसके बाद बक्से के ताले को तोड़ा। इस दौरान आवाज भी हुई होगी। मगर, किसी पुलिसकर्मी को आवाज सुनाई नहीं दी। इससे आशंका यही है कि तैनातपुलिसकर्मी थाना परिसर में सो रहे होंगे।

चोर मालखाने में पिछले गेट से आया। इस गेट से बोदला रोड की तरफ जाया जा सकता है। झाड़ियां भी हैं। इसके अलावा उस बक्से को ही खोला, जिसमें कैश रखा हुआ था। मालखाने में और भी कीमती जेवरात के साथ असलाह, कारतूस और दस्तावेज रखे रहते हैं। इनको चोर ने छुआ तक नहीं। इससे आशंका है कि चोरी करने वाला जानकार है। उसने पहले से रेकी कर रखी होगी। उसे यह भी पता था कि रेलवे ठेकेदार के घर में चोरी का खुलासा हुआ है। यहां 24-25 लाख रुपये कैश रखा है।

मालखाने में क्या रखा है, यह सिर्फ पुलिसकर्मियों को ही पता होता है। इसके अलावा मालखाने में कोई और नहीं आ और जा सकता है। जो लोग अपने सामान को छुड़ाने आते हैं, वह भी आते हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि चोरी में किसी कर्मचारी का हाथ भी हो सकता है। एसएसपी मुनिराज जी. का कहना है कि विवेचना की जा रही है। अगर, कोई कर्मचारी संलिप्त होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it