Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

दिल्ली के एलजी का केजरीवाल को बड़ा झटक, डीडीसी उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को किया बर्खास्त

Janjwar Desk
18 Nov 2022 4:23 AM GMT
तो दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना जवाबदेही के बिना सत्ता का आनंद ले रहे हैं?
x

तो दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना जवाबदेही के बिना सत्ता का आनंद ले रहे हैं?

Delhi LG removed Jasmine Shah : दिल्ली के एलजी ने जैसमिन शाह के दफ्तर यानि डीडीसी ( Delhi Dialogue Commission ) को तत्काल प्रभाव से बंद करने को कहा है। इस आदेश के बाद से सरकारी अमले में हड़कंप की स्थिति है।

Delhi LG removed Jasmine Shah : दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को उनके पद से बर्खास्त ( Delhi LG removed Jasmine Shah ) कर दिया है। इसके अलावा एलजी ने जैस्मीन शाह के दफ्तर में तुरंत ताला लगाने का आदेश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर जैस्मीन शाह को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के लिए कहा है। हाल ही में जैस्मीन पर राजनैतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगा था।

इतना ही नहीं, एलजी विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार को जैस्मीन शाह की सरकारी गाड़ी और स्टॉप को वापस बुलाने का आदेश दिया है। एलजी दफ्तर से आदेश मिलने के बाद एसडीएम सिविल लाइंस ने गुरुवार रात को ही डीडीडीसी कार्यालय परिसर को सील कर दिया था।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जैस्मीन शाह को 4 साल पहले दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग का उपाध्यक्ष बनाया था। केजरीवाल की कैबिनेट ने उनके नाम पर मुहर लगाई थी। उन पर केजरीवाल सरकार के थिंक टैंक के रूप में कार्य करने का आरोप लगा था। एलजी के इस आदेश के बाद से सरकारी अमले में हड़कंप की स्थिति है। ऐसा इसलिए कि ​डीडीसी ( DDC ) का गठन केजरीवाल सरकार ( Kejriwal government ) ने महत्वाकांक्षी योजनाओं के लिए खाका तैयार करने और उस पर अमल की रणनीति निर्धारित करने के लिए किया गया था।

जैस्मीन शाह को एलजी दफ्तर की ओर से पहले भी चेतावनी दी गई थी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनका बचाव भी किया था। अब जैस्मीन को पद से बर्खास्त करते हुए उनके दफ्तर में भी ताला जड़ दिया गया है। इस मामले में अब राजनीति भी देखने को मिल सकती है।

Delhi LG removed Jasmine Shah : वहीं दिल्ली भाजपा नेता और केजरीवाल के धुर विरोधी तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस मामले में ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा की शिकायत पर एक्शन लिया गया है। एलजी ने DDCD के वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह के दफ्तर को सील कर दिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल को जैस्मीन शाह को हटाने के लिए कहा गया है। जैस्मीन शाह पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप है। बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे द्वारा दर्ज शिकायत याचिका पर LG साहब ने DDCD के VC जैस्मिन शाह को पद से हटाने का आदेश दिया है।

Next Story

विविध