Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Yogiraj: योगी सरकार को नूतन ठाकुर की आंखों से निकले एक-एक आंसू की कीमत चुकानी पड़ेगी- सूर्य प्रताप सिंह IAS

Janjwar Desk
19 Dec 2021 10:16 AM GMT
lucknow news
x

(पूर्व आईएएस ने साधा योगी सरकार पर निशाना)

नूतन ने जेल में अमिताभ से मुलाकात में होने वाली मुश्किलों का जिक्र किया तो वे रोने लगीं। उन्होने बताया कि अमिताभ से मुलाकात में बात तक नहीं हो पाती है। यह सब सुनकर पूर्व IAS भावुक हो गये...

Yogiraj : 27 अगस्त को हिरासत में लेकर जेल भेजे गये पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) अभी भी जेल में हैं। ठाकुर की पत्नी नूतन (Nutan Thakur) किसी से बात करते हुए रो पड़ती हैं। पूरा परिवार कष्ट में दिन काट रहा है। सरकार की जबरन हठधर्मिता अमिताभ के परिवार पर भारी पड़ रही। नूतन ठाकुर से मिलने उनके घर पहुँचे पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह (Surya Pratap Singh) भी उन्हे रोता देख भावुक हो गये।

नूतन ने जब जेल में अमिताभ से मुलाकात में होने वाली मुश्किलों का जिक्र किया तो वे रोने लगीं। उन्होने बताया कि अमिताभ से मुलाकात में बात तक नहीं हो पाती है। यह सब सुनकर पूर्व आईएएस भी भावुक हो गये। उन्होने कहा कि अमिताभ ठाकुर और उनके परिवार के एक एक आंसू की कीमत इस सरकार को चुकानी पड़ेगी। सूर्य प्रताप ने नुतन का पूरा वीडियो भी शेयर किया है।

27 को हुई थी गिरफ्तारी

जबरिया रिटायर IPS अमिताभ ठाकुर को आज 27 अगस्त को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अमिताभ ठाकुर पर सुप्रीम कोर्ट के आगे आत्मदाह करने वाले जोड़े ने आरोप लगाया था कि वह महिला का रेप करने वाले सांसद अतुल राय की मदद कर रहे थे। इन दोनों की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। जिसके बाद पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को रेप पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने और रेप आरोपी सांसद अतुल राय की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

गोरखपुर जाने से पहले हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि योगी सरकार के खिलाफ खुलकर बोलने वाले पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को जबरन रिटायर कर दिया गया था। उनके खिलाफ लखनऊ पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीडिता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर मामला दर्ज किया था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। फिलहाल अमिताभ ठाकुर को हजरतगंज कोतवाली में रखने के बाद जेल भेज दिया गया था। इससे पहले विधानसभा चुनाव जनसंपर्क के लिए उन्हें गोरखपुर जाने से पुलिस ने रोककर नजरबंद किया था, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से साझा की थी।

क्या था पूरा मामला?

बीते साल 18 दिसम्बर 2020 को पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से सांसद अतुल राय के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा लिखाने वाली युवती और उसके सहयोगी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। अमिताभ ने युवती और उसके सहयोगी पर उन पर और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ अशिष्ट टिप्पणी का आरोप लगाया था। आईपीएस ठाकुर ने एफआईआर में आरोप लगाया था कि बीते 6 नवम्बर 2020 को रात 9 बजे युवती और 7 नवम्बर को 11 बजे युवती के सहयोगी ने अमिताभ ठाकुर को फोन कर धमकाया था। इतना ही नहीं, युवती ने सांसद अतुल राय से पैसे लेकर राजनीतिक पार्टी के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप भी लगाया था। इसके बाद दोनों ने वीडियो जारी कर भी अतुल राय के एजेंट के तौर पर अमिताभ पर काम करने का आरोप लगाया था।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एक हफ्ते पहले सीएम योगी के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी जनसंपर्क के लिए गोरखपुर जाने वाले थे। इस बीच उन्हें एसीपी गोमतीनगर ने आकर रोक लिया। अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद जबरन रिटायर किया गया था। अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस हैं।

Next Story

विविध