गवर्नेंस

Kanpur Horror : 24 घंटे के भीतर आधा दर्जन हत्याओं से दहला कानपुर, गोलीबारी और खूनी आतंक से कमिश्नरी को चुनौती

Janjwar Desk
2 Oct 2021 6:01 AM GMT
kanpur news
x

(कानपुर में एक के बाद एक 6 हत्याएं)

Kanpur Horror : योगी आदित्यनाथ के जाते ही कानपुर में बदमाशों ने पुलिस के इकबाल को चुनौती दे दी है। शहर में ताबड़तोड़ हत्याओं की झड़ी लग गई है। बीते 24 घंटे के भीतर शहर में 6 लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका है...

Kanpur Horror (जनज्वार) : योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के जाते ही कानपुर में बदमाशों ने पुलिस के इकबाल को चुनौती दे दी है। शहर में ताबड़तोड़ हत्याओं की झड़ी लग गई है। बीते 24 घंटे के भीतर शहर में 6 लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। ताजा मामला शहर के फजलगंज (Fazalganj) थानाक्षेत्र का है जहाँ बस डिपो के पास एक घर के आगे बनीं दुकान में तीन लोगो की हत्या कर दी गई। तीनों के शव एक रस्सी में बंधे पाए गए हैं।

स्थानीय लोगों से घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची है। इस वारदात में एक युवक, महिला और बच्चे के शव कमरे के अंदर रस्सी से बंधे देखे गए हैं। जिनकी पहचान फजलगंज निवासी प्रेम किशोर प्रोविजन स्टोर (Kishore Provision Store) के मालिक प्रेम किशोर, उनकी पत्नी गीता, बेटा नैतिक के रूप में की गई है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि तीनों की हत्या कैसे और क्यों की गई है?

फजलगंज पुलिस सहित मौके पर आलाधिकारी पहुंच गये हैं। थानेदार ने बताया कि मृतकों की पहचान हो गयी है अभी यह साफ नहीं है कि आत्महत्या है या हत्या की गई है। फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया है। टीम घटना के सभी पहलुओं की जांच करेगी। आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

हत्या नंबर दो

पुलिस इसे हत्या माने या फिर अपनी गर्दन बचाने के लिए आत्महत्या ही करार दे दे, बशर्ते इतना तो तय है कि, शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। हौसला बुलंद बदमाश एक के बाद एक हत्या की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। शुक्रवार देर शाम में कानपुर के बर्रा 2 सब्जी मंडी में बदमाशों ने सपा युवजन सभा के जिला उपाध्यक्ष हर्ष यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सरेशाम हुई घटना से इलाके में दहशत है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कार सवार युवकाें ने हर्ष को गोली मारी और भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है। सपा सहित अन्य दलों के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

हत्या नंबर तीन

फजलगंज में तिहरे हत्याकांड को देखने की कोशिश में भीड़

फजलगंज में ही नशेबाजी के विवाद को लेकर दबंगों ने एक फर्म में काम करने वाले युवक राहुल यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। शुक्रवार शाम थाने पहुंचे मृतक के परिजनों ने मामला पंजीकृत कराया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पसलियां टूटने और आंतरिक रक्तस्राव से मौत की पुष्टि हुई थी।

हत्या नंबर चार

इससे पहले कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के टिकरा बाबा मार्केट में सुबह करीब 11 बजे व्यापारी धर्मेंद्र ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी बेखौफ थे। आरोपी 20 मिनट तक वारदात स्थल पर मौजूद रहे। भरे बाजार छह राउंड फायरिंग की लेकिन पुलिस को जानकारी ही नहीं हो पाई थी। और अब फजलगंज में हुआ तिहरा हत्याकांड से शहर थर्रा उठा है।

Next Story

विविध

Share it