गवर्नेंस

Kanpur News: बवाल की सूचना पर बोले थानेदार 'जाकर सो जाओ' अब Viral हुआ Audio तो लटकी कार्रवाई की तलवार

Janjwar Desk
28 March 2022 3:59 AM GMT
चकेरी में बवाल की सूचना पर बोले थानेदार जाकर सो जाओ
x

चकेरी में बवाल की सूचना पर बोले थानेदार 'जाकर सो जाओ'

file photo/janjwar

Kanpur News: वायरल ऑडियो (Viral Audio) में सख्श कहता है, 'सनिगवां इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल रहा है। बवाल हो सकता है।' जिसपर चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा (Madhur Mishra) पहले उसका धर्म पूछते हैं...

Kanpur News: कानपुर के चकेरी से जाबांज पुलिस का एक ऑडियो वायरल हुआ है। मामला शहर के चकेरी थाने (Chakeri Police Station) का है। रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस ऑडियो में बवाल की सूचना को नजरअंदाज करते हुए इंस्पेक्टर सूचना देने वाले से कहते हैं..'जाओ सो जाओ।' इंस्पेक्टर का यह वीडियो अब खुद उन्ही के गले की हड्डी बन गया है।

दरअसल, कानपुर के चकेरी में दो समुदायों के बीच बवाल हो गया था। इसी बवाल की सूचना थाने में दी गई। वायरल ऑडियो (Viral Audio) में सख्श कहता है, 'सनिगवां इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल रहा है। बवाल हो सकता है।' जिसपर चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा (Madhur Mishra) पहले उसका धर्म पूछते हैं। उसके बाद बोले, 'तुम जाकर सो जाओ।'

इंस्पेक्टर ने सूचनाकर्ता से कहा, 'अगर कुछ हो तो कल थाने आकर केस दर्ज करवा देना।' रविवार को कॉल रिकार्डिंग वायरल (Call Recording Viral) होने के बाद अफसर भी सुनकर हैरान हो रहे हैं। इतने संवेदनशील मामले में इस कदर लापरवाही बरतना किसी के गले नहीं उतर रहा है। लिहाजा मामले में जांच बैठा दी गई है।

जांच ACP कैंट मृगांक शेखर पाठक को सौंपी गई। शुरूआती जांच के बाद ACP ने बयान जारी किया है। जिसमें उन्होने पुष्टि की है कि ऑडियो में इंस्पेक्टर चकेरी ही बातचीत कर रहे हैं। तफ्तीश में सामने आया कि मामला 18 मार्च का है। उसी रात सनिगवां में माहौल बिगड़ा था।

माहौल बिगड़ने की यह सूचना एक सख्श ने थाने में फोन कर दी थी। फोन इंस्पेक्टर ने उठाया। बता दें कि इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा का ये रवैया पहली बार नहीं रहा है। पहले भी उनकी तमाम शिकायतें आलाधिकारियों तक पहुँचती रही हैं। लेकिन अफसर इन्हें नजरअंदाज करते रहे।

इस मामले में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कानून-व्यवस्था, आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि, गंभीर मामले में इतना लापरवाही भरा रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है। जांच के बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध