Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Mayawati target Modi-Yogi : यूपी में उड़ रहा कानून का मजाक, क्या इन्हीं से बनेगा नया भारत?

Janjwar Desk
13 April 2022 5:05 AM GMT
Mayawati News : यूपी में मदरसों पर भाजपा सरकार की कड़ी नजर, मायावती ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
x

Mayawati News : यूपी में मदरसों पर भाजपा सरकार की कड़ी नजर, मायावती ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

Mayawati target Modi-Modi : यूपी, राजस्थान, एमपी और गुजरात सहित अन्य राज्यों की सरकारों ने जिस तरह से बदले की भावना से कार्रवाई की है वह सही कदम नहीं है। क्या इसी प्रकार के उदाहरणों से 'नया भारत' बनेगा?

Mayawati target Modi-Modi : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) योगी सरकार की सत्ता में वापसी के बाद से कानून विरोधियों के खिलाफ बाबा के बुल्डोजर ( baba ka bulldozer ) का कहर जारी है। बुल्डोजर राज ( Bulldozer Raj ) के तहत जारी नियमों के उल्लंघन को लीेकर बसपा प्रमुख मायावती ( BSP Supremo Mayawati ) ने मोदी-योगी ( Modi-Yogi ) पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान (Rajasthan ) के करौली में हिंसक घटनाआों को लेकर कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया है।


मनमानी नहीं, कानूनी प्रक्रिया का हो पालन

बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) ने अपने अपने ताजा ट्विट में कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था व अपराध नियंत्रण आदि के नाम पर जिस प्रकार से सरकार व पुलिस न्यायपालिका को नजरअंदाज कर काम कर रही है, वह पूरी तरह से द्वेषपूर्ण है। इतना ही नहीं जो हो हो रहा है वो कानून के राज ( Rule of Law ) का मजाक है। कानून के राज के लिए मनमानी नहीं बल्कि कानूनी प्रक्रिया के तहत ही सजा सुनिश्चित होनी चाहिए।

बदले की भावना से हो रही है कार्रवाई

अपने ट्विट में उन्होंने कहा है कि पहले राजस्थान, उसके बाद मध्य प्रदेश व गुजरात आदि राज्यों में जिस प्रकार से शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वाली हिंसक घटनाएं हुई हैं और वहां की सरकारों ने जिस तरह से बदले की भावना से कार्रवाई की गई है वह सही कदम नहीं है। क्या इसी प्रकार के उदाहरणों से 'नया भारत' बनेगा?

राहुल को नसीहत देने के लिए राजीव गांधी का किया जिक्र

राजीव गांइससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर पलटवार किया है। उन्होंने ने कहा है कि राहुल गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वे अपने बिखरे घर को संभाल नहीं पा रहे हैं और हम पर तंज कर रहे हैं। मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से घिनौने हथकंडे अपना रही है। राहुल गांधी को अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है। उन्हें कुछ भी बोलने से पहले सोचना चाहिए। कांग्रेस लंबे समय से देश पर राज कर रही है, लेकिन उन्होंने दलित वर्ग और शोषितों के लिए कुछ नहीं किया है। राजीव गांधी ने बसपा को बदनाम करने की कोशिश की और कांशीराम को सीआईए का एंजेंट बनाया था।

Next Story

विविध