Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Unnao News: पुलिस रूपया लेती है तो काम भी करती है, दरोगा का वायरल हुआ वीडियो तो 23 दिन बाद हुई कार्रवाई- Viral Video

Janjwar Desk
21 Dec 2021 4:25 AM GMT
unnao news
x

(दरोगा उमेश त्रिपाठी का उट-पटांग वीडियो हुआ वायरल)

विद्यालय में छात्रों के बीच संवाद कार्यक्रम में दरोगा उमेश त्रिपाठी छात्रों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान एक छात्र ने पूछा की पुलिस पर आरोप लगाते हैं कि वह पैसे लेकर काम करती है..इसपर आपका क्या कहना है?...

Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल (Viral Video) हुआ है। इस वीडियो में एक दरोगा छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए खुद पर कंट्रोल नहीं कर सका और ऐसा कुछ कह डाला जिसके चलते उसपर 23 दिन बाद कार्रवाई करने के लिए विभाग को मजबूर होना पड़ा।

दरअसल, 26 नवंबर को उन्नाव के बीघापुर (Bighapur Unnao) कस्बे के एक विद्यालय में छात्रों के बीच संवाद कार्यक्रम में दरोगा उमेश त्रिपाठी छात्रों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान एक छात्र ने पूछा की पुलिस पर आरोप लगाते हैं कि वह पैसे लेकर काम करती है..इसपर आपका क्या कहना है?

छात्र के इस सवाल का जवाब देते हुए दरोगा उमेश त्रिपाठी ने मठाधीशी में कहा कि, 'पुलिस पैसे लेती है तो काम भी करती है। अन्य विभाग तो रूपये लेने के बाद भी काम नहीं करते।' दरोगा के इस बयान को सुनकर वहां बैठे सभी लोग अचंभित रह गये थे। बाद में यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ से उच्चाधिकारियों के फोन आने शुरू हुए तो एसपी दिनेश त्रिपाठी ने दरोगा को निलंबित कर क्षेत्राधिकारी बीघापुर डीपी सिंह को जांच सौंपी है। पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने इस बाबत बताया कि, 'वीडियो कई दिन पुराना है। दरोगा को निलंबित कर जांच करवाई जा रही है।' वहीं निलंबित दरोगा का कहना है की 'उन्होने वेतन लेने की बात कही थी।'

फिलहाल, 'पुलिस पैसे लेती है तो काम भी करती है' रिश्वतखोरी का समर्थन करता दरोगा का यह वीडियो वायरल होने के बाद उनपर कार्रवाई हो गई है। एसपी ने लखनऊ से दबाव पड़ने के बाद दरोगा उमेश त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है।

Next Story

विविध